scriptConversion Case : पहचान छुपाने व धमकाने के आरोप में युवक गिरफ्तार | Man Arrested in Conversion Case in Mahoba | Patrika News

Conversion Case : पहचान छुपाने व धमकाने के आरोप में युवक गिरफ्तार

locationमहोबाPublished: Sep 19, 2021 02:26:23 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Conversion Case in Mahoba- महोबा इंस्पेक्टर कोतवाली बलराम सिंह ने कहा, हमने आरोपी को गिरफ्तार कर धर्मांतरण विरोधी कानून के अलावा आईपीसी, पाक्सो एक्ट और एससी/एसटी एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है

dharmantran_case.jpg
महोबा. महोबा पुलिस ने एक नाबालिग स्कूली छात्रा का कथित रूप से प्रतिरूपण करने, पिछले कुछ महीनों से उसका पीछा करने और धमकाने के आरोप में यूपी के धर्मांतरण निषेध अधिनियम, पाक्सो अधिनियम और एससी/एसटी अधिनियम की कड़ी धाराओं के तहत एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक इशाक ने लड़की से दोस्ती करते समय अपनी असली पहचान छुपाई थी और जब उसे सच्चाई पता चली तो उसने कथित पीछा करने वाले के बारे में अपने परिवार के सदस्यों से शिकायत की। 14 साल की लड़की एक सरकारी स्कूल में इंटरमीडिएट की छात्रा है।
इशाक पर आईपीसी की धारा 354डी (पीछा करना) और 506 (आपराधिक धमकी) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पोस्को) अधिनियम और एससी/एसटी अधिनियम की सम्बंधित धाराओं के अलावा धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिकायत में, लड़की के परिवार के सदस्यों ने कहा कि इशाक ने शुरू में अपनी असली पहचान छुपाकर और खुद को राज के रूप में पेश करके उससे दोस्ती की थी। करीब 15 दिन पहले जब उसे पता चला कि वह जिस युवक के साथ रिलेशनशिप में है वह मुस्लिम है तो उसने उससे बात करना बंद कर दिया और उसका फोन नंबर ब्लॉक कर दिया। इसके बाद इशाक ने कथित तौर पर उसे रोका और कई बार धमकाया। धमकी कथित तौर पर अपहरण, उसे और परिवार के सदस्यों को मिटा देने की थी।
पुलिस ने भेजा जेल
इंस्पेक्टर कोतवाली बलराम सिंह ने रविवार को कहा, “हमने आरोपी को गिरफ्तार कर धर्मांतरण विरोधी कानून के अलावा आईपीसी, पाक्सो एक्ट और एससी/एसटी एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है।”

ट्रेंडिंग वीडियो