एक बार फिर चर्चा में आया पत्थर मंडी कबरई, पिकअप में भरा विस्फोटक बरामद

- पत्थर उद्योग नगरी कबरई में अवैध विस्फोटक का कारोबार फिर फलने फूलने लगा

By: Neeraj Patel

Published: 16 Dec 2020, 09:35 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
महोबा. जिले के पत्थर मंडी कबरई में विस्फोटक कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी के मौत के 3 माह बाद एक बार फिर महोबा की पत्थर उद्योग नगरी कबरई में अवैध विस्फोटक का कारोबार फलने फूलने लगा है। मुखबिर की सुचना पर पुलिस ने अवैध विस्फोटक की तस्करी कर रहे 3 विस्फोटक तस्करों के पास से बोलेरो पिकअप कार, 25 अमोनियम नाइट्रेट की बोरियां, 25 ईडी व 5 डेटोनेटर बरामद किए है। पुलिस की इस बड़ी कार्यवाही से पत्थर उधोग नगरी के व्यापारियों और कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। फिलहाल पुलिस ने विस्फोटक मैगजीन संचालक की तलाश शुरू कर दी है।

महोबा जिले की पत्थर उधोग नगरी के नाम से विख्यात कबरई मंडी बीते 13 सितंबर को विस्फोटक कारोबारी इन्द्रकांत त्रिपाठी की मौत के बाद महोबा के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार के आरोपी बनने के बाद सबसे ज्यादा सुर्खियों में आया था। करीब 3 माह बाद एक बार फिर विस्फोटक कारोबारियों ने पुलिस की व्यस्तता के चलते अवैध विस्फोटक का कारोबार शुरू कर दिया है।

इस अवैध विस्फोटक परिवहन की सूचना मुखबिर के द्वारा कबरई पुलिस को मिलीं थी। जिसके आधार पर पुलिस ने आज मेगनीज मालिक हरनाथ यादव,नईम उर्फ सालू ख़ान, राजबहादुर श्रीवास को गिरफ्तार कर लिया है। मैगजीन संचालक खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है। तो वहीं अन्य शामिल आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned