scriptअवैध खनन की सूचना पर खनन निरीक्षक और पुलिस ने मारा छापा, खनन माफियाओं में मचा हड़कम्प | police arrested 5 khanan mafia in up | Patrika News

अवैध खनन की सूचना पर खनन निरीक्षक और पुलिस ने मारा छापा, खनन माफियाओं में मचा हड़कम्प

locationमहोबाPublished: Jul 30, 2018 04:44:29 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

जनपद में अवैध खनन की सूचना पर खनन निरीक्षक व कबरई पुलिस ने छापा मारकर मौके से 5 लोगों के गिरफ्तार किया है
 

police arrested 5 khanan mafia in up

अवैध खनन की सूचना पर खनन निरीक्षक और पुलिस ने मारा छापा, खनन माफियाओं में मचा हड़कम्प

महोबा : जनपद में अवैध खनन की सूचना पर खनन निरीक्षक व कबरई पुलिस ने छापा मारकर मौके से 5 लोगों के गिरफ्तार किया है। जिसमें एक व्यक्ति भागने में सफल रहा। जनपद पुलिस भागे हुए व्यक्ति को पूर्व सपा एमएलसी जयवंत सिंह का पुत्र बता रही है। इसके साथ ही पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनके पास से सात बोरियों में 50 किलो प्रतिबंधित विस्फोटक अमोनियम नाइट्रेट भी पकड़ा है।

निरीक्षक और पुलिस टीम के साथ पहाड़ पर छापेमारी

बताया जा रहा है कि कबरई के पहरा पहाड़ के कुछ हिस्से का पंट्टा रजनी पालीवाल के नाम से 2019 तक के लिए स्वीकृत किया गया है। जिसके पश्चिमी भाग पर लगातार विस्फोटक से अवैध खनन की शिकायतें सामने आ रही थीं। जब एसडीएम महोबा और सीओ चरखारी के निर्देश पर पहाड़ पर अवैध खनन की सूचना पर निरीक्षक ईश्वरचंद्र ने कबरई पुलिस टीम के साथ पहाड़ पर छापेमारी की। जहां पहाड़ पर दो ट्रैक्टर कंप्रेशर ब्लास्ट के लिए पत्थरों में छेद करते हुए मौके पर दिखाई दिए।

दोनों ट्रैक्टर चालक गिरफ्तार

खनन निरीक्षक ईश्वरचंद्र की तहरीर पर कबरई थाने में दोनों ट्रैक्टर चालकों को गिरफ्तार कर लिया है। सबके खिलाफ अवैध खनन, विस्फोटक अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं मे मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फरार व्यक्ति की तलाश की जी रही है। जैसे ही फरार व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उस पर भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

असंतुलित होकर खाई में गिरने से मौत

वहीं दूसरी ओर बताया जा रहा है कि रविवार को पहले पहाड़ पर पत्थर तोड़ने का काम कर रहे एक श्रमिक के असंतुलित होकर खाई में गिरने से मौत हो गई थी। श्रमिक के पुत्र ने पैर फिसल कर गिरने से घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस के अनुसार बताया गया कि कबरई के मकरबई निवासी रामआसरे का पुत्र देवी दयाल (48) पहाड़ पर दैनिक मजदूरी करता था। काम के दौरान देबी दयाल का अचानक पैर फिसल गया और वह करीब सौ फीट गहरी खाई में पत्थरों पर जा गिरा जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो