scriptभारी मात्रा में अवैध विस्फोटक के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, मध्य प्रदेश से जुड़े है माफियाओं के तार | Police arrested An accused with illegal explosive in mahoba | Patrika News

भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, मध्य प्रदेश से जुड़े है माफियाओं के तार

locationमहोबाPublished: Apr 28, 2018 05:08:23 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

जनपद की पुलिस ने मुखबिर की सुचना पर विस्फोटक की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता हासिल की है।

Police arrested An accused with illegal explosive in mahoba

महोबा. जनपद की पुलिस ने मुखबिर की सुचना पर विस्फोटक की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता हासिल की है। विस्फोटक से भरा पिकअप वाहन सहित एक आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में आया है। विस्फोटक सामग्री मध्य प्रदेश से महोबा लाया जा रहा था। पुलिस विस्फोटक माफियाओं की तलाश में जुट गई है।

अवैध बिलास्टिंग के लिए अमोनियम नाइट्रेट आने की सुचना

महोबा जनपद की पत्थर मंडी कबरई में पहाड़ों पर होने वाली ब्लास्टिंग के लिए अवैध रूप से विस्फोटक सामग्री मध्य प्रदेश से लाई जाती है। इस गोरखधंधे में कई सफेदपोश भी शामिल बताये जा रहे है। अवैध बिलास्टिंग के लिए बड़ी मात्रा में अमोनियम नाइट्रेट आने की सुचना लगातार महोबा पुलिस को मिल रही थी। इसी के मद्देनजर मुखबिरों को लगाया गया था। जिसमें महोबा शहर पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब मुखबिर की सुचना पर जुझार पहाड़ के पास घेराबंदी कर विस्फोटक से भरा पिकअप वाहन पकड़ लिया गया। जब पुलिस ने गाड़ी को घेरकर उसकी तलाशी ली। तो पुलिस देखकर एकदम सन्न रह गई। उस गाड़ी में 25 कुन्तल अमोनियम नाइट्रेट , 150 इलेक्ट्रॉनिक डिटोनेटर, 5 जिलेटिन बॉक्स बरामद हुए। पुलिस ने बरामद किए सामान को आरोपी सहित थाने में ले आई है।

भारी पुलिस बल के साथ छापा मारा गया

पुलिस ने अंतर्राज्यीय सीमा से विस्फोटक कार चालक को 25 कुन्तल अमोनियम नाइट्रेट , 150 इलेक्ट्रॉनिक डिटोनेटर, 5 जिलेटिन बॉक्स सहित कार चालक को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस मध्यप्रदेश सीमा से आ रहे विस्फोटक से जुड़े माफियाओं की तलाश में जुटी हुई है। इस मामला को लेकर एसपी एन. कोलांची ने बताया कि पुलिस को जुझार पहाड़ के समीप एक विस्फोटक सामग्री से लदी पिकअप कार आने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर भारी पुलिस बल के साथ छापा मारा गया है। पुलिस ने राजेश कुमार को विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया है। मामले की जांच की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो