scriptPreparations to sack IPS Manilal Patidar Government Summoned Report | एक लाख के इनामी आईपीएस मणिलाल पाटीदार को बर्खास्त करने की तैयारी, योगी सरकार ने तलब की रिपोर्ट | Patrika News

एक लाख के इनामी आईपीएस मणिलाल पाटीदार को बर्खास्त करने की तैयारी, योगी सरकार ने तलब की रिपोर्ट

Preparations to sack IPS Manilal Patidar Government Summoned Report- यूपी के महोबा में कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के आरोपी आईपीएस मणिलाल पाटीदार (IPS Manilal Patidar) को योगी सरकार (UP Government) ने बर्खास्त करने की तैयारी कर ली है।

महोबा

Published: October 29, 2021 03:00:27 pm

महोबा. Preparations to sack IPS Manilal Patidar Government Summoned Report. यूपी के महोबा में कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के आरोपी आईपीएस मणिलाल पाटीदार (IPS Manilal Patidar) को योगी सरकार (UP Government) ने बर्खास्त करने की तैयारी कर ली है। मणिलाल पाटीदार भ्रष्टाचार के मामले में पिछले एक साल से फरार चल रहे हैं। आईपीएस पर एक लाख का इनाम घोषित है। उनके खिलाफ चल रही विजिलेंस जांच में वे दोषी पाए गए हैं। बर्खास्तगी मामले में शासन ने रिपोर्ट मांगी है। मामले की जांच मेरठ आईजी प्रवीण कुमार कर रहे हैं। जांच पूरी कर ली गई है और शासन को रिपोर्ट भेजी गई है।
Preparations to sack IPS Manilal Patidar Government Summoned Report
Preparations to sack IPS Manilal Patidar Government Summoned Report
सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था वीडियो

महोबा के क्रेशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने आठ सितंबर 2020 को अपनी कार में खुद को गोली मार ली थी। उपचार के दौरान 13 सितंबर को उनकी मौत हो गई। खुद को गोली मारने से पहले इंद्रकांत ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट की थी जिसमें उन्होंने आईपीएस मणिलाल पाटीदार पर गंभीर आरोप लगाए थे। आरोपों के अनुसार, मणिलाल पाटीदार उनसे छह लाख रुपये महीना रंगदारी मांग रहे थे। पैसा नहीं देने पर छापे मारकर और मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की धमकी दी जा रही थी। मृतक के भाई रविकांत त्रिपाठी ने वांटेड आईपीएस के खिलाफ तहरीर दी थी। उधर, शासन ने फरार आईपीएस मणिलाल पाटीदार के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई शुरू की है।
रविकांत त्रिपाठी की तहरीर पर वांटेड आईपीएस मणिपाल पाटीदार, एसओ समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में एसआईअी से जांच कराई गई, जिसके बाद सिपाही अरुण कुमार यादव का नाम बढ़ाया गया। फरार आईपीएस मणिलाल पाटीदार के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा भी दर्ज है। इस मामले में विजिलेंस की कानपुर यूनिट जांच कर रही है। हालांकि, बयान दर्ज न हो पाने की वजह से जांच अधर में है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.