रेलवे पुलिस इंटरनेट कैफे पर छापा, निजी आईडी से रेलवे टिकट का हो रहा था व्यापार

Abhishek Gupta

Updated: 24 Nov 2019, 09:02:15 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

महोबा. महोबा में साइबर कैफे से निजी आईडी पर बड़ी संख्या में रेल टिकिट की अवैध बिक्री करना युवक को भारी पड़ गया है। रेलवे टिकिट की कालाबाजारी के आरोप में रेलवे क्राइम ब्रांच पुलिस ने रॉयल कैफे से प्रिंटर, कम्प्यूटर कब्जे में लेकर तमाम फर्जी आईडी की जाँच की है। साथ ही आरपीएफ कैफे संचालक को गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाहीं में जुट गई है।

महोबा शहर के डीएवी इंटर कॉलेज के सामने इंटरनेट कैफे में उस समय हड़कंप मच गया जब आरपीएफ पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कैफे में छापेमारी कर दी। रेलवे पुलिस की छापेमारी की खबर लगते ही कैफे के बाहर भीड़ लग गई। पुलिस अधिकारीयों द्वारा कैफे में बारीकी से जाँच पड़ताल की गई। आरपीएफ क्राइम ब्रांच के अधिकारी बताते है कि महोबा शहर कोतवाली के डीएवी इंटर कॉलेज के सामने रॉयल साइबर कैफे संचालक जमाल रेलवे टिकिट रिजर्वेशन की फर्जी आईडी बनांकर रेलवे की प्रतिदिन हजारों रुपये के राजस्व की चोरी की जा रही थी । जिसको लेकर आज रेलवे आरपीएफ क्राइम ब्रांच टीम ने साइबर कैफे पर छापेमारी कर कम्प्यूटर ,प्रिंटर जप्त कर तमाम आईडी की जाँच की है। साथ ही साइबर संचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। आरपीएफ पुलिस की इस कार्यवाही से हड़कंप मच गया। इस मामले में आरपीएफ पुलिस को शिकायत मिली थी जिसके बाद ये कार्यवाहीं अमल में लाई गई है। सूत्र बताते हैं कि शहर के अन्य इंटरनेट कैफों पर रेलवे पुलिस नजर बनाये हुए हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned