script

कानपुर के राजू ने मुगलसराय के सहदेव को धूल चटाया

locationमहोबाPublished: Dec 11, 2017 07:38:22 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

दंगल में आधा दर्जन से ज्यादा कुश्तियां बराबरी में छूटी।

wrestling

wrestling

महोबा. खन्ना थाना क्षेत्र के ग्राम ग्योड़ी में हुए अखिल भारतीय दंगल प्रतियोगिता में कानपुर के पहलवान राजू ने पंद्रह मिनट कुश्ती के दांव पेंच दिखाने के बाद मुगलसराय के सहदेव पहलवान को धूल चटा दिया।
तो वहीं बहराइच के पहलवान ने मझगांव के पहलवान को पटखनी दी। दंगल के साथ गांव के मेले में ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी। कबरई विकास खंड के ग्राम ग्योड़ी में हर साल की तरह इस साल भी दंगल एवं मेले का आयोजन किया गया था। विजयी पहलवानों को प्रबंधक प्रमोद सिंह और ग्राम प्रधान ग्योड़ी ने नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर ग्राम प्रधान जाहिर सिंह ने कहा कि हर वषज़् उनके गांव में दंगल और मेले का आयोजन किया जाता है। दंगल के आयोजन से ग्रामीणों में शरीर शौष्ठव की प्रतिस्पर्धा बढ़ती है।
दंगल का शुभारंभ देव सिंह स्मारक डिग्री कालेज के प्रबंधक प्रमोद सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर किया और राजू पहलवान कानपुर की मुगलसराय के पहलवान सहदेव की पहली कुश्ती हाथ मिलाकर कराई। जिसमें कानपुर के राजू ने सहदेव को हरा दिया। इसके बाद नित्यांनंद बांदा ने सूरज मरका को, अनिल बहराइच ने भूरा मझगांव को, संतोष आगरा ने लवकुश कौशांबी को, शिवम झालोखर ने अनिल बहराइच को और रमेश बिहूनी ने मनोज ममना को हरा दिया। वहीं दंगल में आधा दर्जन से ज्यादा कुश्तियां बराबरी में छूटी।
विजयी पहलवानों को प्रबंधक प्रमोद सिंह और ग्राम प्रधान ग्योड़ी ने नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर ग्राम प्रधान जाहिर सिंह ने कहा कि हर वषज़् उनके गांव में दंगल और मेले का आयोजन किया जाता है। दंगल के आयोजन से ग्रामीणों में शरीर शौष्ठव की प्रतिस्पर्धा बढ़ती है।
साथ ही शारीरिक और बौद्धिक विकास युवाओं का होता है। मेले में आस पास के ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी। जमकर ग्रामीणों ने मेले में खरीद दारी की। इस मौके पर चौकी प्रभारी दिनेश सिंह सहित तमाम ग्रामीण मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो