राज्य महिला आयोग की सदस्य ने की जनसुनवाई, 16 मामलों में दिए जांच के आदेश

Karishma Lalwani

Publish: Jun, 26 2019 07:39:00 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

महोबा. महिला आयोग की सदस्य प्रभा गुप्ता ने आला अधिकारियों संग बैठक की। बैठक में उन्होंने महिलाओं से जुड़े 16 मामलों को सुना और कार्यवाही के निर्देश भी दिए। राज्य महिला आयोग की सदस्य ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि महिला उत्पीड़न मामलों पर लापरवाही बरतने वाले सुधर जाएं और तुरंत जांच कर कार्यवाही करें। महोबा कलेक्ट्रेट परिसर में अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत पहुंची राज्य महिला आयोग की सदस्य प्रभा गुप्ता ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में वार्डन द्वारा बच्चों से जबरन काम कराने ओर खाने में मिल रही गड़बड़ी को लेकर कड़ी फटकार लगाई। जिला महिला चिकित्सालय के प्रभारी सीएमएस एसके वर्मा को महिलाओं के बेहतर इलाज कर ध्यान रखने की बात कही गई।

एक माह में कार्य सुधार का आदेश

प्रभा गुप्ता ने जनपद में वीएक्स कार्यों का जायजा लिया और जनसुनवाई की। उनके सामने महिला उत्पीड़न के कई मामले आगे जिसमे उन्होंने जांच के आदेश दिए। जनसुनवाई में 16 मामले आए, जिसमें 9 मामले महिला उत्पीड़न, एक विद्युत विभाग और एक जिला पंचायत से जुड़ा है। महिला आयोग की सदस्य ने कहा कि एक माह के अंदर सभी अधिकारी अपने-अपने काम में सुधार लाएं नही तो परिणाम भुगतने को तैयार रहे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned