एआरटीओ ऑफिस में अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को दिया अंजाम, पुलिस तहकीकात में जुटी

एआरटीओ ऑफिस में अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को दिया अंजाम, पुलिस तहकीकात में जुटी

Mahendra Pratap Singh | Publish: Sep, 11 2018 11:59:46 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

सहायक परिवहन अधिकारी के कार्यालय में देर रात चोरों ने धावा बोल पुलिस प्रशासन को खुली चुनौती दी है।

महोबा. शहर के कानपुर सागर हाइवे स्थित सहायक परिवहन अधिकारी के कार्यालय में देर रात चोरों ने धावा बोल पुलिस प्रशासन को खुली चुनौती दी है। चोरों ने आधा दर्जन काउन्टर केबिनों के बंद तालों को तोड़ सरकारी आवश्यक दस्तावेज और कम्प्यूटर को ले जाने का असफल प्रयास किया। यही नहीं चोरों ने कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी तोड़कर मौके से फरार हो गए। सुबह कार्यालय खुलते ही सभी कमरों के ताले टूटे देख एआरटीओ महकमे में हड़कम मच गया और आनन फानन में मामले की सूचना शहर कोतवाली में दर्ज कराई गई।

एआरटीओ कार्यालय का है मामला

महोबा में चोर बेखौफ हो चले है। मामला शहर कोतवाली के अंतर्गत एआरटीओ कार्यालय का है। बीती शुक्रवार की शाम एआरटीओ प्रशासन महेन्द्र प्रताप सिंह सरकारी काम काज को पूरा कर कार्यालय बन्द करा कर घर गए थे। शनिवार और रविवार का अवकाश होने की वजह से सरकारी दफ्तर दो दिन के लिए बन्द हो गया था। दो दिन के अवकाश का फायदा उठाकर चोरों ने एआरटीओ कार्यालय को निशाना बना लिया और खिड़की में लगी एसी को हटाकर अनादर घुस गए। कार्यालय के कमरों में लगे सभी तालों को तोड़ दिया।

चोरी की बारदात को अंजाम देने आए थे चोर

एआरटीओ की मानें तो चोरों ने सरकारी अभिलेखों और लाखों की नगदी ले जाने की नियत से चोरी की बारदात को अंजाम देने आए थे मगर दो दिन का अवकाश होने की वजह से कैश शुक्रवार शाम को ही बैंक में जमा करवा दिया था। जिससे सरकारी राजस्व की वसूली का रुपया चोरी होने से बच गया। पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए लिखित शिकायत शहर कोतवाली में दर्ज करवाई गई है। एआरटीओ ने बताया कि चोर इस कदर शातिर थे कि लगे सीसीटीवी कैमरों को भी तोड़ गए। बहरहाल चोर कुछ नहीं ले जा पाए। वहीं एआरटीओ विभाग में चोरी की सुचना पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और छानबीन की।

इस पुरे मामले को लेकर एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि सरकारी ऑफिस में चोरी की वारदात को लेकर एआरटीओं महोबा से बैठक कर जानकारी ली गई है। अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर धरपकड़ के लिए टीम लगाई गई है।

Ad Block is Banned