इस महिला की हुई मृत्यु, सपा कार्यकर्ताओं ने हत्या का लगाया आरोप, किया प्रदर्शन, पुलिस बल तैनात

Abhishek Gupta

Publish: Oct, 13 2019 09:35:32 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2019 09:35:33 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

महोबा. महोबा में कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के सीएचसी जैतपुर में महिला की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सरकारी चिकित्सक पर कार्यवाही की मांग को लेकर पोस्टमार्टम के बाद शव को सड़क पर रख मुख्य परिवार और समाजवादी कार्यकर्ताओं ने सड़क को जाम कर दिया है । जाम को लेकर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

यह है मामला-

अजनर थाना क्षेत्र के मवइया गांव में रहने वाले करन सिंह की पत्नी भगवती सिंह पेट में दर्द की शिकायत को लेकर इलाज के लिए सीएचसी जैतपुर में आयी थी। आरोप है यहाँ तैनात चिकित्सक पीके राजपूत ने लापरवाही के चलते गलत इंजेक्शन और दवा का सेवन करा दिया था। नतीजतन कुछ ही देर में महिला मरीज की सीएचसी में ही मौत हो गयी थी । बावजूद चिकित्सक हम सभी को गुमराह करते हुऐ शव को जिला अस्पताल ले गए थे। जहाँ डॉक्टरों ने उसे तत्काल मृत घोषित कर दिया था । सरकारी डॉक्टर के खिलाफ 24 घंटे बीत जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

सपा ने कार्यवाही की उठाई मांग-

इसको लेकर परिवार के लोगों और समाजवादी लोहिया वाहिनी के कार्यकर्ता ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही की मांग की जा रही है। मौके पर तीन थानों की पुलिस लगाई गई है। समाजवादी पार्टी के नेता योगेश यादव ने कहा कि महिला की ये स्वाभाविक मौत नहीं है बल्कि डॉक्टर की लापरवाही इसका कारण है, वहीं परिवार और मृतका का पति करन सिंह आरोपी डॉक्टर के खिलाफ हत्या का मुकदमा लिखे जाने की मांग कर रहे हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned