scriptएसपी कुंवर अनुपम ने किया औचक निरीक्षण, परखी सुरक्षा व्यवस्था | SP Kunvar Anupam inspection in office mahoba up hindi news | Patrika News

एसपी कुंवर अनुपम ने किया औचक निरीक्षण, परखी सुरक्षा व्यवस्था

locationमहोबाPublished: Oct 31, 2018 02:11:02 pm

पुलिस अधीक्षक ने कानून व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखने के लिए मुख्यालय कोतवाली के साथ महिला थाना व कबरई थाना का औचक निरीक्षण किया है।

mahoba

एसपी कुंवर अनुपम ने किया औचक निरीक्षण, परखी सुरक्षा व्यवस्था

महोबा. पुलिस अधीक्षक ने कानून व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के लिए मुख्यालय कोतवाली के साथ महिला थाना व कबरई थाना का औचक निरीक्षण किया है। औचक निरीक्षण से पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया है। एसपी ने साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश देते हुए भोजन की गुणवत्ता परखी है। कोतवाली पुलिस को फरियादियों की मदद के लिए बनाए गए रिसेप्शन काउंटर को प्रभारी बनाने के निर्देश दिए है।


बीती रात पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह के द्वारा मुख्यालय कोतवाली का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की हकीकत को परखा गया है। एसपी ने कोतवाली में साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए है। साथ ही कोतवाली के अभिलेखों का गहनता के साथ परीक्षण किया है। कहा कि लंबित मामलों को समय-सीमा के अंदर हर हाल में निस्तारित कराया जाना है। इसके साथ ही फरियादियों से भी एसपी ने बातजीत की है। इसके बाद महिला थाना का निरीक्षण करते हुए महिला उत्पीड़न के मामलों को गंभीरता से लेते हुए प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए है। कहा कि महिला उत्पीड़न की घटनाओं को लेकर सरकार गंभीर है। इसलिए मामलों में उचित कार्रवाई होनी चाहिए। इसके बाद एसपी ने कबरई थाना का निरीक्षण किया और थानाध्यक्ष विपिन त्रिवेदी से जानकारी हासिल की है। कहा कि राजमार्ग में वाहनों की संख्या में हो रही वृद्धि से दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ रही है। इसलिए दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए प्रभावी कदम उठाने होगे। एसपी ने मैस का निरीक्षण करते हुए पुलिस कर्मियों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता की जांच की है। थाना परिसर में साफ सफाई पर विशेष जोर देते हुए फरियादियों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने के निर्देश दिए है। इस मौके पर अमित भडाना सहित अन्य पुलिस बल मौजूद रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो