किसानों के समर्थन में हजारों महिलाओं ने निकाली ट्रैक्टर रैली, महिलाओं ने किया प्रदर्शन

- गुलाबी गैंग की कमांडर की ट्रैक्टर रैली पर पुलिस ने लगाई रोक

By: Neeraj Patel

Updated: 26 Jan 2021, 06:30 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
महोबा. भारत सरकार के तीन नए कृषि कानून के विरोध में दिल्ली की सड़कों पर बैठे हजारों किसानों के समर्थन में पहली बार बुंदेलखंड की महिलाएं भी सड़कों पर आ गई हैं। बुंदेलखंड गुलाबी गैंग की कमांडर फरीदा बेगम की अगुवाई में सैकड़ों ट्रैक्टरों पर दस से ज्यादा महिला किसानों ने गणतंत्र दिवस के दिन सड़कों पर निकलकर बड़ा प्रदर्शन किया, हालांकि पुलिस प्रशासन ने तहसील पहुंचने से पहले ही गुलाबी गैंग की कमांडर की ट्रैक्टर रैली पर रोक लगा दी। इस दौरन पुलिस और प्रशासन से महिलाओं की झड़प भी देखने को मिली। फिलहाल गुलाबी गैंग की महिलाओं ने सड़क पर भी ज्ञापन सौंपा।

देश की राजधानी दिल्ली में किसानों की पूर्व निर्धारित ट्रैक्टर रैली के समर्थन में बुंदेलखंड की गुलाबी गैंग ने भी आज अपना समर्थन दे दिया है। गुलाबी साड़ी के साथ हाथों में गुलाबी डंडों को लेकर ट्रैक्टर में सवार यह महिलाएं किसानों के सहयोग में आगे आ गई है। अभी तो यह अंगड़ाई है, आगे और लड़ाई है ,फरीदा तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ है के जोशीले नारों के साथ ट्रैक्टरों पर सवार यह महिलाएं लगातार आगे बढ़ रही है।

गुलाबी गैंग की मांग है कि भारत सरकार किसानों के लिए बनाए गए तीनों कानून वापिस लें। फिलहाल जिला पुलिस प्रशासन की टीम ने गुलाबी गैंग की ट्रैक्टर रैली को रैपुरा गांव के पास ही रोक दिया है। जहां पुलिस प्रशासन ने गुलाबी गैंग की कमांडर फरीदा बेगम का ज्ञापन लेकर वापिस कर दिया है। इस दौरान महिलाओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned