scriptजहरीली शराब पीने से 15 दिन में तीन की मौते, डीएम ने आबकारी और स्वास्थ्य विभाग की टीम की गठित | three die due to poisonous liquor | Patrika News

जहरीली शराब पीने से 15 दिन में तीन की मौते, डीएम ने आबकारी और स्वास्थ्य विभाग की टीम की गठित

locationमहोबाPublished: Mar 07, 2021 09:50:47 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

जनपद में बीते 15 दिनों में अवैध जहरीली शराब से होने वाली मौतों का सिलसिला बदस्तूर जारी है।

Mahoba DM

Mahoba DM

महोबा. जनपद में बीते 15 दिनों में अवैध जहरीली शराब से होने वाली मौतों का सिलसिला बदस्तूर जारी है। पनवाड़ी ब्लाक के स्योडी गांव में अब तक शराब पीने से बीते 15 दिनों में तीन ग्रामीणों की मौत हो गई है। इसके चलते डीएम ने जिला आबकारी विभाग व स्वास्थ विभाग की टीम को गांव में कैंप लगाकर जांच करने के निर्देश दिए हैं।
कुलपहाड़ तहसील के पनवाड़ी ब्लाक के स्योडी गांव में शराब पीने के बाद हो रही मौतों ने ग्रामीणों को चिंता में डाल दिया है। ग्राम प्रधान का आरोप है कि गांव में कोई भी शराब का ठेका ना होने के चलते शराब माफिया बड़े पैमाने पर सक्रिय हैं। रात के अंधेरे में आकर शराब माफिया बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी कर रहे हैं। जिसके चलते गांव में एक के बाद एक मौते हो रही है। करीब 15 दिनों में गांव में 3 मौतें हो चुकी हैं। बावजूद जिला आबकारी विभाग मामले से अनजान बना हुआ है। देवेंद्र यादव, मुन्ना अहिरवार और जवाहर की मौत से ग्रामीणों में मातम पसरा हुआ है । मृतक ग्रामीणों के परिजन बताते हैं कि मध्य प्रदेश का बॉर्डर लगा होने के चलते शराब माफिया बड़े पैमाने पर अवैध शराब की तस्करी कर ग्रामीणों को मौत के मुंह में धकेल रहे हैं।
मामले को लेकर डीएम सत्येंद्र कुमार ने बताया कि कुलपहाड़ तहसील के पनवाड़ी ब्लाक में स्थित स्योडी गांव में बीते कुछ दिनों में शराब का अत्यधिक सेवन करने से दो से तीन लोगों की मौत हुई है। इस मामले का संज्ञान लेते हुए जिला आबकारी विभाग और सीएमओ को गांव में कैंप लगाकर जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो