पत्नी ने दो बच्चों सहित लगाई खुद को आग, हताश पति ने ट्रेन से कटकर दी जान

Ruchi Sharma

Updated: 25 May 2019, 11:32:36 AM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

महोबा. जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। अज्ञात कारणों के चलते एक मां ने अपने दो बच्चों सहित आग लगा ली। जिसमें तीन वर्षीय मासूम सहित मां की मौत हो गई जबकि तीसरे बच्चे का गंभीर अवस्था में इलाज चल रहा है। वहीं घटना से आहत पति ने भी ट्रेन से कटकर अपनी जान दें दी है। घटना के पीछे के कारणों की पुलिस जांच कर रही है। इस ह्रदय विदारक घटना से इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है। इन मौतों के पीछे क्या वजह है यह सवाल लोगों को झकझोर रहा है।


ये दहला देने वाली घटना कबरई थाना क़स्बा क्षेत्र के सुभाषनगर मोहल्ले की है। यहां रहने वाले भैयालाल प्रजापति का विवाह 10 वर्ष पूर्व हमीरपुर जनपद निवासी ललिता से हुआ था। इनके दो पुत्र पांच वर्षीय आशिक और 3 वर्षीय रोहन थे। भैयालाल अपने परिवार को पालने के लिए ट्रक चलाता है। बीते रोज भैयालाल ट्रक लेकर बाहर गया हुआ था। दूसरे दिन जब वह अपने घर पहुंचा तो उसे पत्नी द्वारा आग लगाने की जानकारी लगी। बताया जाता है कि सुबह सुबह घर के अंदर से चीख पुकार की आवाज सुनकर मोहल्ले ले लोगों ने जब दरवाजा खोला तो ललिता आग से राख हो चुकी थी। ललिता ने घर के अंदर अपने दोनों बच्चों के साथ खुद को आग के हवाले कर लिया था। लोगों की मदद और पुलिस की मौजूदगी में सभी को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने मां और 3 वर्षीय रोहन को मृत घोषित कर दिया। जबकि 5 वर्षीय आशिक को गंभीर अवस्था में कानपूर रेफर किया गया है। घटना से आहत हुए पति भैयालाल ने भी ट्रेन से कटकर अपनी जान दें दी। एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत से इलाके में कोहराम मचा है। वहीं पांच साल का रोहन अभी भी जिंदगी मौत के बीच झूल रहा है। पुलिस ने शवों को कब्जें में लेकर पंचनामा भर पोटमार्टम के लिए भेज दिया है। एसपी स्वामीनाथ ने बताया कि घटना के पीछे की क्या वजह है पुलिस इसकी जांच कर रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned