scriptव्यापारियों ने एसपी से बताई अपनी समस्याएं, आए दिन होती है मारपीट | traders tell their problem to sp in mahoba | Patrika News

व्यापारियों ने एसपी से बताई अपनी समस्याएं, आए दिन होती है मारपीट

locationमहोबाPublished: Jul 28, 2018 06:01:35 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

लिस लाइन के सभागार कक्ष में व्यापार मण्डल की बैठक पुलिस अधीक्षक एन कोलांची ने ली

mahoba

व्यापारियों ने एसपी से बताई अपनी समस्याएं, आए दिन होती है मारपीट

महोबा. व्यापार मण्डल की बैठक में पुलिस अधीक्षक एन कोलांची ने व्यापारियों की समस्याऐं सुनी और उनका निदान कराने का आश्वासन दिया। पुलिस लाइन के सभागार कक्ष में व्यापार मण्डल की बैठक पुलिस अधीक्षक एन कोलांची ने ली। बैठक में व्यापारियों ने एसपी को अवगत कराया कि सब्जी व्यापारियों व विक्रेताओं के साथ मारपीट आए दिन होती रहती है। उक्त समस्या का निदान कराया जाए। रोडवेज बस स्टैण्ड व जिला चिकित्सालय के आसपास सड़क के दोनों ओर सब्जी व फल विक्रेता ठेला लगाकर यातायात अवरुद्ध कर रहे हैं, जिसके कारण आम नागरिकों को परेशानी होती है।
व्यापारी हनुमान प्रसाद ने कहा कि उनकी गाड़ी चोरी चली गयी है। कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत है काफी समय हो गया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। ब्रजकिशोर सोनी व राम कुमार सोनी की दुकानों से सोने, चांदी के आभूषण की पिछले दिनों टप्पेबाजी हो चुकी है, जिनके अभियुक्त जनपद ललितपुर से गिरफ्तार होकर जेल में है। महोबा में हुई दोनों घटनाओं के अपराधियों से मिलते जुुलते हैं लेकिन कोतवाली पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गयी है। गोष्ठी में व्यापारियों ने कहा कि अधिकांश व्यापारियों के बच्चे संत जोसफ स्कूल में पढ़ते है। विद्यालय में लगी बसों का निधारण किराया उनके द्वारा दिया जा रहा है। लेकिन विद्यालय कें बहानों में उनके बच्चोें को खड़े होकर ले जाते है, जिससे स्कूल से लौटकर बच्चें शिकायत करते हैं। बस में जितनी सीट हो उतने ही बच्चों को ले जाया जाये। पैट्रोलियम से सम्बन्धित व्यापारियों ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार दो पहिया वाहन चालकों को बिना हेलमेट पैट्रोल न दिया जाए। जिसका पालन कराये जाने पर वाहन चालकों द्वारा पैट्रोल पम्प कर्मियों को धमकी देकर पेट्रोल खरीदा जाता है और विरोध करने पर मारपीट व गाली, गलौंच की जाती है, इसकी रोक थाम की जाये।
प्राइवेट बस स्टैण्ड के आसपास प्राइवेट बसें आड़ी तिरछी खड़ी होती हैं, जिसके कारण यातायात व्यवस्था गड़बड़ा जाती है। इन्हें सही ढंग से खड़ा कराया जाये। व्यापारियों ने बताया कि जब भी व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ की मीटिंग की जाये समय 4 बजे के बाद दिया जाये। कुलपहाड़ के व्यापारियों ने बताया कि मनचले व शरारती तत्व बाजार में तेज गति से मोटर साईकिल चलाते हैं, जिससे आये दिन दुर्घटनाऐं घटित होती है। इस पर अंकुश लगाया जाये। व्यापारियों ने कहा कि शासन द्वारा पालीथिन पर पाबंदी लगाई गयी है, 51 माईक्रेन तक की पालीथिन पाये जाने पर प्रथम बार 500 रुपया आदेश दिया गया है। जबकि व्यापारियों से कई हजार रुपये वसूले जा रहे है इसे बंद कराया जाये। व्यापारियों ने बताया कि ऊदल चौक और राम कथा मार्ग पर डयूटी पर रहने वाले कर्मचारी अवैध वसूली करते है जिसे बंद कराया जाये। एसपी ने व्यापार मण्डल की सभी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुये उन्हें भरोसा दिलाया है कि उनकी समस्याओं का निदान कराया जायेगा और उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जायेंगी। एसपी ने सभी व्यापारियों के नाम व मोेबाइल नम्बर भी लिये है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो