UP Board Result 2020: महोबा ने लड़कियों ने फिर मारी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में बाजी

महोबा में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड प्रयागराज (UP Board 2020) के हाईस्कूल (Class 10th result) और इंटरमीडिएट (Class 12th Result) नतीजे आते ही छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गयी।

By: Abhishek Gupta

Published: 27 Jun 2020, 08:01 PM IST

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

महोबा. महोबा में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UP Board Result) प्रयागराज के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट नतीजे आते ही छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गयी। महोबा जिले में हाई स्कूल (Class 10th Result) की हर्षिता दिवेदी और इंटरमीडिएट (Class 12th Result) में हर्षिता सिंह नामक दो छात्राओं ने पहला स्थान हासिल कर जिले का गौरव बढ़ाया है। सेंट जेम्स इंटर कालेज चरखारी की छात्रा हर्षिता द्विवेदी 91% अंक पाकर जिले की टॉपर बनी है। तो वही सरस्वती इंटर कॉलेज चरखारी से इंटरमीडिएट में हर्षिता सिंह 88% अंक पाकर जिले की टॉपर बनी है। बेहतर परीक्षा परिणाम को लेकर छात्र-छात्राओं के साथ विद्यालय प्रबंधन और परिवारीजनों में जबरजस्त खुशी की लहर दौड़ गयी है। अभिभावक ओर प्रिंसिपल छात्र छात्राओं के उत्साह बर्धन को लेकर मिठाइयां बांट खुशी का इजहार करते नजर आ रहे हैं। महोबा जिले में इंटर मीडिएट में टॉप करने वाली हर्षिता सिंह आज बेहद खुश नजर आ रही हैं। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा हर्षिता ने 88 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है।

महोबा के सरस्वती बालिका विद्या मंदिर में परिजनों और गुरुजनों के साथ टॉप 10 की सूची में शामिल यह वही छात्राएं है। जिन्होंने महोबा जिले का नाम रोशन किया है। सरस्वती बालिका विद्या मंदिर की टॉप 10 छात्राएं श्रेयम श्रीवास्तव, पलक शर्मा, पूजा राजपूत, स्नेहा, रश्मि कुशवाहा है। जो आगे चलकर इंजीनियर, डॉक्टर, प्रोफेसर बनकर देश का नाम रोशन करने को लेकर उत्साहित है। हाई स्कूल और इंटर मीडिएट के परीक्षा परिणामों को लेकर हम लोग सुबह से ही मोबाइल कम्प्यूटर के माध्यम से नतीजे देखने में लगे हुए थे। आज महोबा की बेटियों ने फिर बाजी मारी है। जिसका श्रेय उनके परिवार और हम सब विद्यालय प्रबंधन के साथ छात्राओं को जाता है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned