चुनावी चेकिंग में बरामद हुई लाखों की नगदी, नहीं दे पाए कोई ब्यौरा

यूपी पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान 2 लाख की नकदी की बरामद, मचा हड़कम्प

By: Neeraj Patel

Published: 12 Apr 2019, 09:56 PM IST

महोबा. लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को लेकर महोबा शहर कोतवाली पुलिस व सचल दल की सक्रियता एक बार फिर सामने आई है। श्रीनगर थाना के कैमाहा के सचल दल की टीम ने बुलेरो कार से 2 लाख 21 हजार 500 की नकदी बरामद की है। पुलिस ने कार सवार 2 युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला

लोकसभा चुनावों को लेकर गहमागहमी तेज हो चुकी है। तो वहीं जिला प्रशासन भी सतर्क नजर आ रहा हैं। सचल दल ने वाहन चेकिंग के दौरान आज फिर 2 लाख की नकदी बरामद की है। जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिले के सभी चौराहों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। तभी एक बुलेरो कार सवार 2 युवक अपनी कार में 2 लाख की नकदी लेकर जा रहे थे। श्रीनगर थाना के कैमाहा के पास वाहन चेकिंग के दौरान बैग में रखी नकदी बरामद की है। सचल दल ने नकदी सीज कर 2 युवकों को हिरासत में लिया है।

कार्रवाई से मचा हड़कम्प

सेक्टर मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र ने बताया है कि पुलिस और प्रशासन की संयुक्त पूछताछ में 2 लाख 21 हजार 500 की नकदी को लाने और ले जाने का कोई प्रपत्र नहीं दिखा पाए हैं। जिसके चलते 2 लाख 21 हजार 500 की नकदी को निर्वाचन आयोग की निगरानी में कोषागार में जमा कराया गया है। इस चुनावी कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned