scriptबिजली, सड़क व पानी से महरूम ग्रामीणों ने हाईवे किया जाम, सैकड़ों वाहन जाम में फंसे | villagers protest against Government administration | Patrika News

बिजली, सड़क व पानी से महरूम ग्रामीणों ने हाईवे किया जाम, सैकड़ों वाहन जाम में फंसे

locationमहोबाPublished: Aug 05, 2018 04:20:09 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

बिजली, सड़क व पानी से महरूम ग्रामीणों ने हाईवे किया जाम, सैकड़ों वाहन जाम में फंसे
 

road jam in mahoba

बिजली, सड़क व पानी से महरूम ग्रामीणों ने हाईवे किया जाम, सैकड़ों वाहन जाम में फंसे

महोबा. शहर कोतवाली क्षेत्र के कानपुर -सागर हाइवे 86 पर सड़क, बिजली की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जोरदार प्रदर्शन किया । आजादी के 70 साल बाद भी बिजली, पानी और सड़क जैसी मूलभूत समस्या से परेशान ग्रामीणों और परिषदीय विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने शासन प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर समस्या से निजात दिलाने की मांग की है । करीब 2 घंटे हाइवे पर जाम लगने से करीब 5 किलोमीटर वाहनों की लम्बी कतार लगी रही जिससे यातायात पूरी तरह बाधित रहा।
कहते है दिया तले अंधेरा.. जी हां हम बात कर रहे है मुख्यालय से महज दो किमी दूर एक गांव दिसरापुर की । जो आजादी के 70 साल बीत जाने के बाद भी सड़क,बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं से मरहूम है। यहां के ग्रामीण कई बार मुख्यालय आकर अधिकारियों को अपनी समस्या से अवगत करा चुके हैं । मूलभूत समस्याओं का समाधान न देख आज सैकड़ों ग्रामीण हाइवे जाम करने को मजबूर हो गए ।
ग्रामीणों ने बताया कि अभी एक साल पहले सीमांकन के बाद हमारा गांव नगर पालिका क्षेत्र में आया है। इसके बाद हम ग्रामीणों को विकास की एक किरण दिखने लगी थी, लेकिन आज तक दिसरापुर को मुख्य मार्ग से नही जोड़ा गया है। कभी कोई बीमार हो जाये या बच्चों को स्कूल जाना हो तो कोई साधन नहीं है। यहां तक कि सड़क इतनी ऊबड़ खाबड़ है कि उस पर साइकिल चलाना भी मुश्किल है ।
ऐसे में गड्ढा मुक्त और डिजिटल इण्डिया की बाते बेमानी सी नजर आती है। बीजेपी सरकार से उन्हें बड़ी उम्मीद थी मगर ग्रामीण नरकीय जीवन जीने के लिए मजबूर है।

सबसे ज्यादा दिकत पढ़ने वाले बच्चों को हो रही है । फाइलों में बिजली कनेक्शन हो रहे है। सरकार के वादें बेकार है कोई सुविधा नहीं मिल रही मजबूरन हम ग्रामीण सड़क पर उतरे है। जाम खुलवाने के लिए मौके पर पहुंचे एसडीएम, नायब तहसीलदार और बिजली विभाग के एसडीओ ने दो माह में बिजली सड़क निर्माण का वायदा करते हुए जाम खुलवा दिया है । तो वही एसडीओ महोबा ने बिजली वायर और खम्भे लगाने वाली कार्यदायी संस्था टाटा समूह को जल्द से जल्द गांव में वायर लगाकर बिजली पहुंचाने के लिए कहा है। अधिकारीयों के समझाने पर ग्रामीणों ने दो घण्टे बाद जाम खोल दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो