scriptयुवा कल्याण अधिकारी का फोटो हुआ वायरल, आफिस में कुर्सी पर ले रहे कुम्भकर्णी नीद | Youth welfare officer photo viral on social media | Patrika News
महोबा

युवा कल्याण अधिकारी का फोटो हुआ वायरल, आफिस में कुर्सी पर ले रहे कुम्भकर्णी नीद

जिला युवा कल्याण अधिकारी महोबा आफिस की कुर्सी पर सोते हुए वायरल फोटो में दिखाई दें रहे हैं।

महोबाJul 28, 2018 / 09:57 am

Mahendra Pratap

Youth welfare officer photo viral on social media

युवा कल्याण अधिकारी का फोटो हुआ वायरल, आफिस में कुर्सी पर ले रहे कुम्भकर्णी नीद

महोबा. भले ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ दिन रात मेहनत कर प्रदेश को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने की बात करते हैं लेकिन उनकी प्रशासनिक मशीनरी तंत्र अपने पुराने ढर्रे से बाज़ नहीं आ रही है। जिसकी वानगी महोबा में सोशल मीडिया पर वायरल एक फोटो में देखने को मिली है। जिला युवा कल्याण अधिकारी महोबा आफिस की कुर्सी पर सोते हुए वायरल फोटो में दिखाई दें रहे हैं। इस फोटो के सामने आने के बाद डीएम ने सख्ती दिखाई है। फिलहाल डीएम ने मामले का संज्ञान लेते हुए सीडीओ को जांच सौंप कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

अधिकारी कुम्भकर्णी नीद में सोते नजर आए

मामला महोबा के जिला युवा कल्याण कार्यालय का है जहां शासन की नियमावली के अनुसार सुबह 10 बजकर 55 मिनिट पर जनता के मिलने के समय पर अधिकारी नरेंद्र सिंह सेंगर अपनी ही कुर्सी पर कुम्भकर्णी नीद में सोते नजर आए हैं। शासन की नीति है कि ग्रामीण और शहरी इलाकों से आने वाले लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले। मगर ये क्या जब विभाग के अधिकारी ही अपनी मर्यादाएं भूल कुर्सी को तोड़कर पैर पसारकर सो जाएं तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आखिरकार जिले में विकास की रफ्तार क्या होगी। ऐसे ही अधिकारी योगी सरकार की तमाम महत्वाकांक्षी परियोजनाओं को अधर में लटकाए हुए है। नतीजतन आम जनमानस को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

फोटो खींचकर सोसल मीडिया पर वायरल

दरअसल ये अधिकारी ऑफिस टाइम पर ऑफिस की ही कुर्सी पर लेते खर्राटे भरते देखें गए। एक जिम्मेदार नागरिक द्वारा इस अधिकारी का फोटो खींचकर सोसल मीडिया पर वायरल किया गया है। फोटो में आप साफ़तौर पर देख सकते है कैसे अधिकारी सरकार की मंशा पर ही कलंक बना है। अधिकारी की ये करतूत सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। इस फोटो के सामने आने के बाद से सरकारी तंत्र पर मठाधीशी का भी आप अंदाजा लगा सकते है।

मंत्री दिन रात सरकार की योजनाओं पर कर रहे काम

मुख्यमंत्री और उनके मंत्री दिन रात सरकार की योजनाओं पर काम कर रहे हैं मगर इसे अमल में लाने वाले अधिकारी सरकारी समय पर नींद लेने में लगे हुए हैं। इस पुरे मामले को लेकर डीएम सहदेव ने सीडीओ को जांच सौपी है। उन्होंने साफ़तौर पर कहा कि ऐसे लापरवाह अधिकारीयों पर न केवल कार्रवाई होगी बल्कि उन्हें सबक भी सिखाया जाएगा।

Home / Mahoba / युवा कल्याण अधिकारी का फोटो हुआ वायरल, आफिस में कुर्सी पर ले रहे कुम्भकर्णी नीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो