scriptनेपाल के त्रिशूली नदी में बस गिरी, 30 लोगों की मौत, दर्जन भर से अधिक लोग घायल | 30 people killed in bus fall at Trishuli river in nepal | Patrika News

नेपाल के त्रिशूली नदी में बस गिरी, 30 लोगों की मौत, दर्जन भर से अधिक लोग घायल

locationमहाराजगंजPublished: Oct 28, 2017 08:13:09 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

सप्तरी से काठमांडू जा रही यात्री बस त्रिशूली नदी में गिरी

30 people killed in bus fall at Trishuli river

बस हादसा

महराजगंज/ काठमांडू. नेपाल में एक यात्री बस के दुर्घटना हो जाने से उसमे सवार 30 यात्रियों की मौत हो गई। मृतकों में 13 यात्र मधुबनी (बिहार) के यात्री शामिल हैं। दुर्घटना शुक्रवार को सुबह करीब आठ बजे हुई। बस चालक काठमांडू की तरफ से आ रही एक सवारी बस को साइड देने में संतुलन खो बैठा जिससे यह जानलेवा दुर्घटना हुई।
बता दें कि शुक्रवार को पृथ्वीराज मार्ग के निकट त्रिशूली नदी में बस गिरी। बस सप्तरी जिले के राजविराज से काठमांडू जा रही थी। सप्तरी के एसपी ध्रुवराज राउत ने बताया कि बस में कुल 50 यात्री सवार थे। दुर्घटना में 9 पुरुष 7 महिला और 3 बच्चे सहित 30 लोगों की मौत हो गई तथा बाकी गंभीर रूप से घायल है। घायलों को इलाज के लाए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इधर घटना की जानकारी होते ही मौके पर पुलिस बल के साथ राहत बचाव दल पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया। सप्तरी के एसपी ने बताया कि मृतको में से बीस की शिनाख्त हो गई है। इनमें 13 मृतक बिहार के मधुबनी जिले के बताए जाते हैं।
डेथ जोन के नाम से जाना जाने लगा है मार्ग

बतादें कि यहां लगातार हो रहे हादसे को देखते हुए इस एरिया को डेथ जोन के नाम से भी जाना जाता है। अभी पिछले तीन महीने के भीतर ही तीन बड़े बस हादसे हो चुके हैं। इससे पहले 15 अगस्त को भी दो अलग-अलग बस एक्सीडेंट्स में 36 की मौत हो गई थी और 38 जख्मी हो गए थे। 15 अगस्त को नेपाल के कावरेपालन चौक में भी एक बस 985 फीट नीचे खाई में गिर गई थी। इस दुर्घटना में 33 की मौत हो गई तथा 38 जख्मी हो गए थे।
मृतकों मे जिनकी पहचान हुई उनके नाम ममता ठाकुर,सप्ती के मुखिया सुषासन चौधरी,रामानंद यादव,संजीत झा,सिम्मी कुमारी झा,आदित्य यादव,राजकपूर यादव,पार्वती चौधरी,चंदरेखा,मनजीत कुमार झा तथा चंद्रावती झा(ये सभी 13 मृतक मधुबनी बिहार के हैं) बता दें कि इस मार्ग पर प्रति वर्ष करीब 2000 लोगों की मौत होती है इसलिए इस मार्ग को डेथ जोन भी कहा जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो