scriptअधिवक्ता और नौतनवा तहसील के कर्मचारियों का विवाद गहराया | All tehsil Advocate Protest in SDM Office | Patrika News

अधिवक्ता और नौतनवा तहसील के कर्मचारियों का विवाद गहराया

locationमहाराजगंजPublished: Aug 29, 2018 12:46:27 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

लेखपाल ने वकील के साथ किया दुर्व्यहार

Protest

प्रदर्शन

महराजगंज. यूपी के महराजगंज जिले के नौतनवा तहसील रेवन्यू बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के साथ मंगलवार को तहसील कर्मचारियों द्वारा एसडीएम कार्यालय में वार्ता के दौरान दुर्व्यवहार किए जाने से वकीलों में आक्रोश और भड़क गया है। बुधवार को तहसील के सभी अधिवक्ता सड़क पर उतर सकते हैं ।

बता दें कि सोमवार को नौतनवा तहसील मे रजिस्ट्रार कानूनगो अब्दुल कयूम खान एवं दो अधिवक्ताओं के बीच मारपीट के विरोध में मंगलवार को तहसील के आर.के.आफिस में कर्मचारियों ने तालाबंद कर कार्य बहिष्कार कर दिया है।

आज उक्त विवाद के मामले में कर्मचारी संघ तथा अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष एसडीएम और सीओ एसडीएम कार्यालय में बैठकर दोनों पक्षों को समझाने बुझाने में जुटे हुए थे । इस दौरान कई बार शोर गुल भी हुआ। इसी बीच वार्ता के लिए बैठे अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष से एक लेखपाल अधिकारियों के सामने ही उलझ गया और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष के साथ दुर्व्यवहार की खबर को लेकर अधिवक्ताओं में खासा आक्रोश है कल वह सड़क पर भी उतर सकते हैं।

इधर नौतनवा रजिस्ट्रार कानूनगो अब्दुल कयूम खान के समर्थन में तहसील के समस्त कर्मचारी कार्य बहिष्कार पर उतर गए हैं और मंगलवार को आर के कार्यालय में तालाबंदी कर दिया। कुछ घंटों के लिए रजिस्ट्री कार्यालय में भी कामकाज ठप रहा। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक अधिवक्ताओं की गिरफ्तारी नहीं होगी आंदोलन जारी रहेगा। तहसील परिसर में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स मौजूद है।

कमाने गए व्यक्ति की हृदय गति रुकने से मौत

महराजगंज. यूपी के महराजगंज जिले मे एक माह पूर्व जीविकापार्जन के लिए घर छोड़कर दूसरे प्रांत गए व्यक्ति की सोमवार की रात हृदय गति रुकने से मौत हो गई । घर के इकलौते कमाऊ व्यक्ति की मौत की खबर सुनते ही परिजनों पर आफत का पहाड़ टूट पड़ा जिससे उनका रो -रो कर बुरा हाल है।

जानकारी के मुताबिक बरगदवा थाना क्षेत्र के पिपरा गांव निवासी विहारी साहनी (उम्र 38 वर्ष) बीते जुलाई माह में घर से रोजी रोटी की तलाश में शिमला गया था जहां वह फ़र्नीचर पेंटिंग का कार्य करता था।

सोमवार की देर रात अचानक सीने में दर्द होने पर पड़ोस के लोगों ने अस्पताल पहुंचाया जहां रास्ते में ही मौत हो गई । परिजनों को कमाऊ पुत्र के मौत की सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया । पत्नी कुष्मावती का रो रो कर बुरा हाल है । मृतक की तीन लड़की पूजा 15 वर्ष ,मिनू 8 वर्ष,प्रियंका 6 वर्ष व एक लड़का प्रमोद 12वर्ष है । बताया जा रहा है कि मृतक के बड़े भाई व पत्नी की पहले ही मौत हो चुकी है ।जिनके दो लड़की व दो लड़का है। इस परिवार का भी देख भाल मृतक विहारी ही करता था।

ट्रेंडिंग वीडियो