दुकानों को जबरदस्ती बंद कराने पहुंच गये भाजपाई, हुआ ऐसा विरोध कि भाग खड़े हुए

दुकानों को जबरदस्ती बंद कराने पहुंच गये भाजपाई, हुआ ऐसा विरोध कि भाग खड़े हुए

Akhilesh Kumar Tripathi | Publish: Aug, 19 2018 10:15:10 PM (IST) Mahrajganj, Uttar Pradesh, India

वाजपेयी के प्रति श्रद्धांजलि सभा के लिए भाजपाई बंद करा रहे थे बाजार

महाराजगंज. यूपी के महराजगंज में दुकान बंद कराने पहुंचे भाजपा नेताओं को व्यापारियों ने जमकर खरी खोटी सुनाई। व्यापारियों के गुस्से को देखते हुए भाजपा के नेताओं ने उन्हे देख लेने की धमकी दे डाली जिसके विरोध में दोनों पक्ष आमने- सामने हो गये। देखते ही देखते झड़प शुरू हो गया। हंगामा इस कदर बढ़ा कि व्यापरियों ने गोरखपुर-नेपाल मार्ग पर जाम लगा दिया।


उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के कोल्हुई बाजार में रविवार को भाजपा के नेताओं द्ववारा स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी के निधन पर शोकसभा का आयोजन किया गया था। भाजपा के नेता चाह रहे थे कि इस शोकसभा में बाजार की सभी दुकानों को बंद करा दिया जाय। लेकिन दुकानदारों को ये बात पसंद नहीं आ रही थी कि दो दिन तक दुकान बंद करने के बाद भी अब शोकसभा के लिए बंदी का क्या मतलब है। लेकिन भाजपा के नेताओं ने इसे अपनी प्रतिष्ठा का विषय बना लिया और ताकत के बल पर दुकानों को बंद कराना शुरू कर दिया।


भाजपा नेताओं के व्यवहार से आक्रोशित व्यापारी सड़क पर उतर गये। काफी देर तक हंगमा चलता रहा। लेकिन भाजपा नेताओं ने भी हर हाल में दुकानों पर ताला लगाने की जिद पर अड़े रहे। इससे नाराज व्यापरियों ने सड़क पर जाम लगा दिया। एनएच-24 को कुछ घंटों के लिए जाम कर दिया। जाम की खबर मिलते ही प्रशासन में खलबली मच गची और क्षेत्राधिकारी नौतनवा तथा फरेंदा भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गये। इधर व्यापारियों का आक्रोश देख भाजपा के नेता बैरंग अपने घर की ओर लौट पड़े।


इस बीच सपा के पूर्व सांसद कुंवर अखिलेश सिंह भी मौके पर पहुंच कर व्यापारियों के साथ हो लिये। पुलिस अधिकारियों ने व्यापारियों से वार्ता कर उन्हें समझा-बुझाकर जाम समाप्त करा दिया। इस संबंध मे मेडिकल स्टोर के प्रोपराइटर उपेंद्र सिंह द्वारा पुलिस को तहरीर देकर भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

 

BY- YASHODA SRIVASTAVA

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned