scriptमहराजगंज में बाल विवाह, पिता ने करवा दी बच्चों की शादी-हुआ यह अंजाम | child marriage in mahrajganj | Patrika News

महराजगंज में बाल विवाह, पिता ने करवा दी बच्चों की शादी-हुआ यह अंजाम

locationमहाराजगंजPublished: Jan 16, 2018 05:31:29 pm

दो नामजद सहित गांव के अज्ञात पर बालविवाह प्रतिषेध का केस दर्ज
 

child marriage in mahrajganj

महराजगंज में बाल विवाह, पिता ने करवा दी बच्चों की शादी-हुआ यह अंजाम

महराजगंज. जिले में बाल विवाह का मामला सामने आया है। पुंरदरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव के एक व्यक्ति के शिकायती पत्र पर पुरंदरपुर पुलिस ने गांव के दो लोगों के नाम सहित गांव के कुछ अज्ञात लोगों पर पुरंदरपुर थाने में बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

11 जनवरी को क्षेत्र में एक गांव के एक मंदिर में गांव के एक नाबालिग की शादी गांव के ही एक युवक से करवा दिया था। जिसमें गांव के युवती के पिता व युवक के पिता सहित गांव के कुछ अज्ञात लोग भी शामिल थे। गांव के एक व्यक्ति ने 15 जनवरी को पुंरदपुर थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया था कf, युवक व युवती नाबालिग हैं। जो बालविवाह अधिनियम 2006 का उल्लंघन है। पुलिस ने बालविवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत दो नामजद सहित गांव के कुछ अज्ञात लोगो पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

इस संबध में एसओ पुंरदरपुर राजेश वर्मा का कहना है कf, तहरीर मिलते ही बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। मामले में जांच चल रहा है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाई होगी।
यह भी पढ़ें-

ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से दो गंभीर, रेफर
कोल्हुई थाना के मुड़ली चौराहे पर सोमवार की देर रात एक ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से नौतनवां थाना के करैलिया निवासी राजेश यादव व महातम राजभर गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना 100 नंबर पुलिस व 108 एंबुलेंस पर दिया। आनन फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनो घायलों को एंबुलेंस से सीएचसी लक्ष्मीपुर भेजा। जहां डाक्टरों ने घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

यह भी पढ़े-

पिकअप की चपेट में आने से बालक की मौत

फरेंदा थाना क्षेत्र में परगापुर के पास पिकअप की चपेट में आने से मासूम बालक की मौत हो गयी। घटना के बाद वाहन चालक भाग रहा था जिसको ग्रामीणो ने दौड़ा कर पकड़ लिया । घटना की सूचना पर पुलिस पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दी।

थाना क्षेत्र के परगापुर निवासी रामानंद सहानी का ढाई बर्षीय पुत्र विपिन सोमवार को साय॔ करीब 7 बजे के करीब घर के सामने खेल रहा था। उसी दौरान विपिन तेज रफ्तार से आ रही पिकअप की चपेट में आ गया। जिससे बालक की मौके पर ही मौत हो गई।
घटना के बाद वाहन चालक भागने लगा। स्थानीय लोगों के शोर मचाने पर गांव के लोगो ने वाहन के साथ चालक को पकड़ लिया। घटना की सूचना पाकर फरेदा व बृजमनगंज पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया। इस संबंध में एसओ सत्येन्द्र बहादुर सिंह ने कहा कि, घटना की सूचना पर पहुंच कर बालक के शव को पीएम के लिए भेज दिया। चालक के खिलाफ कार्रवाई कर उसे मंगलवार को जेल भेज दिया गया।
input- यशोदा श्रीवास्तव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो