बुजुर्ग दंपति की धारदार हथियार से हत्या, क्षत- विक्षत हालत में मिला शव

Akhilesh Tripathi

Publish: Sep, 17 2017 10:20:09 (IST)

Maharajganj, Uttar Pradesh, India
बुजुर्ग दंपति की धारदार हथियार से हत्या, क्षत- विक्षत हालत में मिला शव

सुबह लोगों ने दंपति के घर का दरवाजा खुला होने पर झांक कर देखा तो वे चीख पड़े। अंदर का दृश्य बड़ा भयावह था। चारपाई पर बुजंर्ग दंपति का शव पड़ा हुआ था।

महाराजगंज. जिले के नौतनवा थाना क्षेत्र के कसबे में बुजुर्ग दंपति की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। हत्या की वारदात शनिवार देर रात की है। सुबह लोगों ने दंपति के घर का दरवाजा खुला होने पर झांक कर देखा तो वे चीख पड़े। अंदर का दृश्य बड़ा भयावह था। चारपाई पर बुजंर्ग दंपति का  शव पड़ा हुआ था। इसकी सूचना 100 नंबर डायल कर पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों से घटना के बाबत जानकारी ली और शव को कब्जे में लेकर थाने ले गई। मुकामी पुलिस घटना की जांच में जुट गई है।





 

नौतनवां कसबे से करीब पांच किमी दूर अराजीमहुआ गांव के मूल रूप से रहने वाले 70 वर्षीय जयराम यादव तथा 65 वर्षीय उनकी पत्नी सेहराती करीब 25 वर्ष पहले नौतनवा कसबे के वार्ड नंबर 12 सिद्धार्थनगर मुहल्ले में मकान बनाकर रहते थे। उनके तीन पुत्र शत्रुघन सुभाष और महेंद्र गांव में ही रहते थे। तीनों शादी शुदा हैं। तीनों बेटे क्रमवार नौतनवा में अपने माता पिता की देखरेख करने आते जाते रहते थे। घटना की खबर सुनकर वे भी रोते बिलखते नौतनवा पहुंचे। पु़त्रों का कहना है कि उनकी तथा उनके पिता से किसी की कोई दुश्मनी नही रही है।

 

बुजुर्ग दंपति की हत्या बेहद निर्ममता पूर्वक की गई है। जयराम का गला काटकर हत्या की गई जबकि उनकी पत्नी के पेट को फाड़ दिया गया। दोनों के शरीर में अन्य कई जगह भी जख्म के निशान देखे गए। आशंका जताई जा रही है कि इस बीभत्स घटना को अंजाम देने वाले इस दंपति के पूर्व परिचित हो सकते हैं और उनका इस घर आना जाना रहा होगा। घटना स्थल तथा हत्या के तरीके को देखकर पुलिस हैरान है। हत्यारों ने घटना को रात को कब अंजाम दिया कि अगल बगल के लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगी। पुलिस के अनुसार जिस तरह बुजुर्ग दंपति की हत्या की गई उससे हत्यारों की संख्या चार पांच तक हो सकती है।

 

बहरहाल घटना की खबर पर एएसपी सहित नौतनवां थाने की पुलिस मौके पर पंहुचकर हर बिंदु पर गौर किया। मृतक दंपति के परिवार सहित अगल बगल के लोगों से पूछताछ की। सभी ने घटना की भनक तक लगने इनकार किया। अचरज की बात है कि नौतनवा मुख्य मार्ग पर इंटरकालेज के समीप घटी घटना की जानकारी किसी को नही लगी। नौतनवा थाने के एसओ प्रभात कुमार का कहना है कि घटन बड़ी है। हर पहलू से जांच किए बिना कुछ भी कहना जल्द बाजी होगी। वैसे मृतक से गांव के एक व्यक्ति का संपति को लेकर न्यायालय में मुकदमा विचाराधीन है। पुलिस घटना की जांच में इस बिंदु पर भी गौर कर रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned