सम्पत्ति की लालच में बेटे और बहुओं ने पिता और भाई को चाकुओं से मार डाला

सम्पत्ति की लालच में बेटे और बहुओं ने पिता और भाई को चाकुओं से मार डाला

Ashish Kumar Shukla | Publish: Sep, 10 2018 06:39:00 PM (IST) Maharajganj, Uttar Pradesh, India

श्यामदेउरवां थाना क्षेत्र के धनहा नायक गांव की वारदात

महराजगंज. जिले के श्यामदेउरवां थाना क्षेत्र मे संपत्ति की लालच मे अपने ही बन गए जान की दुश्मन। दुश्मनी ऐसी की अपने ही औलाद ने बाप और दूसरे भाई का कत्ल कर दिया। इस घटना से परतावल कस्बे मे सनसनी फैल गई। रविवार की देर रात करिब 12 बजे श्यामदेउरवां थाना क्षेत्र के परतावल बाजार में बाप बेटे की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या कर दी गयी। हत्या करने वाले कोई गैर नही बल्की अपने ही बेटे व भाईयों ने मिलकर की है। हत्या का कारण सम्पत्ति विवाद बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार श्यामदेउरवां थाना क्षेत्र के धनहा नायक निवासी हरि गौड़ (75) कोईलरी से रिटायर कर्मचारी हैं। उनके तीन पुत्र जयराम, श्रीराम व जोगेश अपने परिवार के साथ अलग अलग रहते हैं। जबकि हरि अपनी पत्नी गेना देवी के साथ परतावल बाजार स्थित अपने मकान में मझिले बेटे श्रीराम के साथ रहते थे। माता पिता की देख रेख श्रीराम ही करता था। हरि गौड़ ने कुछ दिनों पहले कुशीनगर जिले के मुजहना में स्थित अपनी जमीन बेच दी थी। बेची गई जमीन के पैसे मे से हरी के अलग रह रहे बेटे भी हिस्सा मांग रहे थे। पैसा बंटवारे को लेकर लगभग चार महीने से विवाद चल रहा था।

यह मामला दर्जनों बार थाने पर भी गया था। जयराम व जोगेश के मन में यही चल रहा था कि उनके पिता अपनी सारी सम्पत्ति श्रीराम को दे देंगे। इस बात को लेकर परिवार में हमेशा झगड़ा विवाद होता रहता था। रविवार रात दस बजे जयराम व जोगेश तथा इनकी पत्नी किरन व शीला परतावल आवास पर पहुंचे तथा पैसों की मांग को लेकर कहासुनी करने लगे। धीरे-धीरे बात मारपीट पर आ गयी। इस बीच जयराम व जोगेश व उनकी पत्नियों ने मिलकर चाकू से हरि व श्रीराम के पेट व गर्दन पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गयी तथा हरी की पत्नी गेना देवी हमले में गम्भीर रूप से घायल हो गयी। घायल गेना देवी को ईलाज के लिए मेडिकल कालेज गोरखपुर भेजा गया है जहां गेना देवी की हालत नाजुक बनी हुई है।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची श्यामदेउरवां पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके पर सीओ सदर, व एसडीएम सदर ने पहुंचकर मामले की छानबीन की। पुलिस ने गेना देवी की तहरीर पर जोगेश पुत्र हरि, जयराम पुत्र हरि, किरन पुत्रवधू हरि व शीला पुत्रवधू हरि तथा जयराम व जोगेश के ससुराल वालों के खिलाफ मु.अ.सं. 288/18 धारा 302,307 ,120बी आइपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस सम्बंध में इंस्पेक्टर श्यामदेउरवां रामपाल यादव ने बताया कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अभियुक्तों की तलाश जारी है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

Ad Block is Banned