scriptमहराजगंज : तेंदुए के हमले में पिता-पुत्री घायल,दहशत में ग्रामीण | Father-daughter injured in leopard attack, villagers in panic | Patrika News

महराजगंज : तेंदुए के हमले में पिता-पुत्री घायल,दहशत में ग्रामीण

locationमहाराजगंजPublished: May 02, 2022 04:05:57 pm

Submitted by:

Punit Srivastava

महराजगंज के कोतवाली ठूठीबारी क्षेत्र के मधवलिया वन रेंज से सटे किशुनपुर गांव में सोमवार सुबह तेंदुआ एक व्यक्ति के घर मे घुस गया। तेंदुए ने पिता-पुत्री पर हमला बोल दिया। हमले में दोनों घायल हो गए। घायलों का इलाज किया जा रहा है।

tendua.jpg
महराजगंज के ठूठीबारी थानाक्षेत्र स्थित किशुनपुर गांव में सोमवार को तेंदुए ने पिता-पुत्री पर हमला कर दिए।जिसमें दोनों घायल हो गए।इस घटना से ग्रामीणों में दहशत है। वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ने में लगी है।घायल पिता पुत्री को ग्रामीणों की मदद से तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निचलौल में भर्ती कराया गया। जहां पर दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है।
जानकारी के मुताबिक, एक तेंदुआ सोमवार की सुबह जंगल से भटककर किशुनपुर गांव निवासी सुबास मद्देशिया (45) के घर में घुस गया। उसके कुछ देर बाद तेंदुआ घर के पीछे केले के पास चारपाई पर सोई बेटी अंबिका (18) के पास पहुंच गया। चारपाई पर सोई अंबिका पास में अचानक तेदुएं को देख बचाने के लिए शोर मचाने लगी। तभी तेदुएं ने अंबिका पर हमला बोल दिया। वहीं बेटी अंबिका की बचाने की आवाज सुन बचाव में मौके पर पहुंचे पिता सुबास पर भी तेंदुए ने हमला बोलकर घायल कर दिया। उसके बाद तेंदुआ पास स्थित टावर के चारदीवारी के अंदर घुस छिप गया।महराजगंज में तेंदुओं की संख्या अच्छी खासी है। ऐसे में कई बार यह तेंदुए शिकार की तलाश में जंगल से सटे गांवो में आ जाते है। तेंदुए जंगल से सटी आबादी वाले क्षेत्र में रहते हैं। तेंदुआ पकड़े जाने पर उसे चिड़ियाघर में रखा जाता है। मगर वर्तमान में प्रदेश के लखनऊ, कानपुर और गोरखपुर चिड़ियाघर खाली नहीं है।इसलिए सरकार ने प्रोजेक्ट लेपर्ड शुरू कर रेस्क्यू सेंटर बनाने का निर्णय लिया है।
मधवलिया रेंजर विजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि ग्रामीणों की सूचना वन विभाग की टीम तत्काल मौके पर पहुंची ।तेंदुए को सुरक्षित पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो