तालाब में नहाने गए चार बच्चों की डूबने से मौत

तालाब में नहाने गए चार बच्चों की डूबने से मौत

Varanasi Uttar Pradesh | Publish: Sep, 17 2017 11:02:26 PM (IST) Maharajganj, Uttar Pradesh, India

बृजमनगंज थाना क्षेत्र की घटना, सदमे मे डूबा गांव

महराजगंज. बृजमनगंज थाना क्षेत्र के ग्रामसभा नौसागर के टोला कुंआडाढ़ी के मटीहनवा तालाब में नहाने गए चार बच्चों की डूबने से मौत हो गई। नहाने के दौरान बच्चों के पैर फिसलकर गहरे पानी में चले जाने हादसा हुआ। इस दर्दनाक घटना में एक घर के तीन और ननिहाल आई एक अन्य बच्ची की मौत हो गई। मृत बच्चों में एक लड़का और तीन लड़की है।

 

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बृजमनगंज धानी रोड पर स्थित मटीहनवा तालाब में थाना क्षेत्र के ग्रामसभा नौसागर टोला कुंआडाढ़ी के रुविना पुत्री चीनक उम्र (10 वर्ष), सवीना पुत्री असलम उम्र (10 वर्ष), अरमान पुत्र असलम उम्र (आठ वर्ष) व रूकसार रविवार को दोपहर घर से नहाने के लिए गए थे। चारों बच्चे गांव के बगल में मटीहनवा तालाब में नहाते-नहाते गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे।

 

 

बच्चों की चीखपुकार सुनकर राहगीरों ने शोर मचाई। आसपास के लोग दौड़कर ताल पर पहुंचे और किसी तरह डूब रहे बच्चों को बाहर निकाला। परिजनो ने 108 नंबर पर डायल किया लेकिन वह नहीं पहुंचा। उसी रास्ते से धानी जा रहे थानध्यक्षय ज्ञानेन्द्र राय अपनी गाड़ी से बच्चों को सीएचसी बृजमनगंज ले गए, जहां डॉक्टरों ने चारों बच्चों को मृत्य घोषित कर दिया।

 

यह भी पढ़ें- बुजुर्ग दंपति की धारदार हथियार से हत्या, क्षत-विक्षत हालत में मिला शव

 

ग्रामीणों ने बताया की रुविना, सवीना, अरमान तीनों एक परिवार के थे। सवीना और अरमान सगे भाई-बहन है। रूकसार निवासी सरौली ग्रामसभा टोला सीतारामपुर सिद्धार्थनगर की है, जो यूसुफ के घर ननिहाल मे शनिवार को आई थी। चारों मदरसा अरबीया हेदायतुल वलुम मटीहनवा में पढ़ते थे। रुवीना, सवीना, रूकसार तीनो कक्षा दो और अरमान कक्षा एक का छात्र था।

 

यह भी पढ़ें- नेपाल में चुनाव प्रचार करती पकड़ी गई भारतीय न्यूज चैनल की गाड़ी

 

सूचना मिलते ही मौके पर एएसपी आशुतोष शुक्ला, तहसीलदार मिश्रीलाल चैहान, पूर्व विधायक विनोद मणि, छट्ठू सिंह, राहुल शर्मा और ब्लाक प्रमुख हरिश्चन्द्र सोनकर सहित तमाम जनप्रतिनिधि पहुंचकर परिजनों को ढांढस बांधने का प्रयास किया। पंचनामा कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया।

By Yasoda Srivastava

 

Ad Block is Banned