नेपाल में चुनाव प्रचार करती पकड़ी गई भरतीय न्यूज चैनल की गाड़ी

Rafatuddin Faridi

Publish: Sep, 17 2017 04:03:45 PM (IST)

Maharajganj, Uttar Pradesh, India
नेपाल में चुनाव प्रचार करती पकड़ी गई भरतीय न्यूज चैनल की गाड़ी

नेपाल में चल रहे निकाय चुनाव में पकड़ी गयी भारतीय न्यूज चैनल की गाड़ी, प्रदेश संख्या दो में चल रहा है निकाय चुनाव।

महराजगंज. नेपाल के स्थानिय निकाय चुनाव प्रचार में भारतीय न्यूज चैनल की गाड़ी पकड़ी गई। न्यूज चैनल की इस गाड़ी पर एक प्रतिष्ठत न्यूज चैनल का स्टीकर लगा हुआ है। राजस्थान नंबर प्लेट की न्यूज चैनल के स्कार्पियो का नंबर है आरजे 14 यूडी 0607। इस गाड़ी पर नेकपा एमाल का झंडा लगा हुआ है। बता दें कि नेपाल में प्रदेश संख्या दो में आखिरी चरण का निकाय चुनाव हो रहा है। नेपाल के वीरगंज में चूनाव प्रचार में लिप्त इस गाड़ी को काठमाडू जाते समय चेकपोस्ट पर तैनात जांच के दौरान पंलिस ने पकड़ लिया है और उसके चालक से पूछताछ की जा रही है। भारतीय न्यूज चैनल की गाड़ी के नेपाल में चुनाव प्रचार करते पकड़े जाने की चर्चा काठमांडू तक फैल गई।

 

मालूम हो कि नेपाल के कई राजनीतिक दलों के भारत के मीडिया और राजनीतिक घरानों से संबंध होना आम है। चुनाव में एक दूसरे का प्रचार करना चलता है। लेकिन मीडिया की गाड़ी का चुनाव प्रचार में सरेआम इस्तमाल होना अचरज की बात है। बताते हैं कि राजस्थान नंबर की न्यूज चैनल की स्कार्पियो पिछले कई दिनों से नेपाल के वीरगंज में चुनाव प्रचार में लगी हुई थी। इस गाड़ी पर प्रचंड गुट वाले नेकपा एमाले का झंडा लगा हुआ है। इस पार्टी का चुनाव चिन्ह सूरज है।

 

इस तरह जाहिर है कि इस गाड़ी से प्रचंड गुट के उम्मीदवार का प्रचार किया जा रहा था। चूंकि प्रचंड गुट नेपाल में एक प्रभावी राजनीतिक दल है इस वजह से मुमकिन है कि इस गाड़ी से पूछताछ करने में पुलिस वाले कतराते रहे हों। लेकिन शनिवार को काठमांडू जाते समय रास्ते में चेकपोस्ट पर इस गाड़ी को पकड़ लिया गया। गाड़ी चालक तथा उसमें सवार लोगों से नेपाल पुलिस पूछताछ कर रही है। ताजा खबर के अनुसार गाड़ी सवार कोई भी व्यक्ति संतोषजनक जवाब देने से कतरा रहा है। काठमांडू पुलिस के एक अफसर ने नेपाल के राजनीतिक दल का झंडा लगा हुआ भारतीय न्यूज चैनल की गाड़ी पकड़े जाने की पुष्टि की है।
by  YASHODA SRIVASTAVA

 

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned