scriptएक लाख की हेरोइन के साथ नेपाली युवक गिरफ्तार, जिले की क्राइम की अन्य खबरें | Nepali Young man arrested with drugs in Up Mahrajganj | Patrika News
महाराजगंज

एक लाख की हेरोइन के साथ नेपाली युवक गिरफ्तार, जिले की क्राइम की अन्य खबरें

युवक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है।

महाराजगंजAug 22, 2018 / 09:31 pm

Akhilesh Tripathi

smuggler arrested

तस्कर गिरफ्तार

महाराजगंज. भारत-नेपाल सीमा के सोनौली बार्डर पर एसएसबी व पुलिस ने बुधवार को चेकिंग के दौरान एक नेपाली युवक के पास से करीब एक लाख रुपये के कीमत की हेरोइन बरामद कर उसे गिरफ्तार कर लिया। खबरों के मुताबिक बुधवार की शाम टाटा मोटर्स के पास एसएसबी व पुलिस की टीम संयुक्त जांच के दौरान भारत से नेपाल में जा रहे मोरंग जिले के नेपाल निवासी देवी बहादुर अधिकारी पुत्र मोहन बहादुर अधिकारी के कब्जे से 28 ग्राम हेरोइन बरामद किया ।

बताया गया कि तस्कर हेरोइन को मोरंग जिले में किसी को देने जा रहा था जिसे सोनौली कोतवाली क्षेत्र के टाटा मोटर्स के पास ही दबोच लिया गया । इस संबंध में प्रभारी कोतवाल सतीश सिंह ने बताया कि सीमा पर एसएसबी व पुलिस ने चेकिंग के दौरान 28 ग्राम हेरोइन की बरामदगी की है। युवक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है।

नकली शराब की शिकायत करने पर युवक की पिटाई
चौक बाजार थाना अंतर्गत बुधवार को टीकर परसौनी स्थित सरकारी देशी शराब की दुकान पर नकली शराब की शिकायत करने पर दुकान के मुनीब और ग्राहक से मारपीट हो गई। सूचना पाकर पहुँची 100 नंबर की पुलिस दोनों पक्षों को थाने पर ले गई।
टीकर निवासी 24 वर्षीय शिवम वर्मा टीकर परसौनी चौराहे पर स्थित सरकारी देशी शराब की दुकान से शराब लेने गया था। मुनीब ने दो शीशी शराब शिवम को दे दिया लेकिन शिवम वर्मा एक शीशी शराब पर नकली शराब होने का शक जाहिर कर आपत्ति जता रहा था इस दौरान दुकान के मुनीब और ग्राहक शिवम वर्मा में वाद विवाद होते होते मारपीट में तब्दील हो गया। मारपीट की सूचना चौराहे पर आग की तरफ फैल गई जिससे दोनों तरफ से लोग मौके पर पहुँच गए ।मारपीट में शिवम बुरी तरह से घायल हो गया।
सूचना पाकर पहुंची 100 नंबर की पुलिस दोनों पक्षों से कुछ लोगों को थाने पर ले गई। गौरतलब है कि शराब की दुकान बंद होने के बाद चौराहे पर नियम को धता बताकर शराब की बिक्री निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर ब्लैक करने की भी चर्चा बनी रहती है। सूत्रों की माने तो चौराहे पर स्थित सरकारी देशी शराब की दुकान पर शराब में मिलावट किया जाता है। थानाध्यक्ष अवधेश नरायन तिवारी ने बताया कि मामला संज्ञान में है। इस मामले में अभी कोई तहरीर नही मिली है।
डीसीएम की ठोकर से साइकिल चालक घायल
निचलौल थाना क्षेत्र के गांव खम्हौरा के करीब सिसवा रोड पर बुधवार को एक साइकिल सवार को डीसीएम ने पीछे से जोरदार ठोकर मार दी जिससे साइकिल चालक सड़क पर गिर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज हेतु स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया।

कोठीभार थाना क्षेत्र के गांव चैनपुर निवासी 40 वर्षीय लल्लन किसी कार्य के लिए निचलौल जा रहे थे कि पीछे से आ रही डीसीएम एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में साइकिल चालक को जोरदार ठोकर मार दी। जिसमे साइकिल चालक लल्लन गंभीर रुप से घायल हो गया।इस संबंध में थानाध्यक्ष हरेंद्र मिश्रा ने बताया कि मामला संज्ञान में है लेकिन कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

BY- YASHODA SRIVASTAVA

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो