scriptअब इस रेलवे स्टेशन का नाम बदलने को लेकर छिड़ी घमासान | now demand for name change of thease railway station | Patrika News

अब इस रेलवे स्टेशन का नाम बदलने को लेकर छिड़ी घमासान

locationमहाराजगंजPublished: Dec 10, 2018 10:19:33 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

जीएम को पत्रक सौंपते हुए बार एशोसिएसन के भावनाओं को अवगत करा दिया

crime case

अब इस रेलवे स्टेशन का नाम बदलने को लेकर छिड़ी घमासान

महराजगंज. नौगढ़ रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग तेज हो रही है। राजनीतिक दलों के अलावा सिद्धार्थ नगर का बार एशोसिएसन भी इस मांग को लेकर आगे आ गया है। सोमवार को सिद्धार्थ नगर सिविल बार एशोसिएसन के अध्यक्ष अखंड प्रताप सिंह के साथ वकीलों का एक प्रतिनिधि मंडल रेलवे के जीएम से मिलकर इस निमित्त पत्रक सौंपा। जीएम के गैरमौजूदगी में पत्रक उनके निजी सचिव डीके खरे को सौंपा। जीएम के निजी सचिव ने कहा कि वे जीएम को पत्रक सौंपते हुए बार एशोसिएसन के भावनाओं को अवगत करा दिया जाएगा।
बता दें कि बस्ती जिले से अलग कर नेपाल के इस ओर के हिस्से को सिद्धार्थ नगर नाम से अलग जिला बना दिया गया और नौगढ़ तहसील मुख्यालय को जिला मुख्यालय वना दिया गया। लेकिन इस जिला मुख्यालय के रेलवे स्टेशन का नाम नौगढ़ ही रहने दिया गया. बार एशोसिएसन के अध्यक्ष अखंड प्रताप सिंह का कहना है कि स्टेशन के नाम को लेकर दूर दराज से स्थानांतरित होकर आने वाले कर्मचारियों /अधिकारियों को दिक्कत होती है जब वे दिल्ली मुंबई पंजाब या गुजरात के स्टेशनों पर सिद्धार्थ नगर का टिकट मांगते हैं. इन्हें दो टूक कहा जाता है कि इस नाम के स्टेशन को वे नही जानते। रेलवे के नक्शे में यह नहीं है। सोचिए यह सुनकर सिद्धार्थ नगर आने वाले लोगों पर क्या गुजरती होगी. अब इसमें रेल कर्मियों का क्या दोष?
सच है भी अब जब शहरों स्टेशनों का नाम बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है तो नौगढ़ का स्टेशन का नाम क्यों बदलने में खास दिक्कत नही होनी चाहिए। बार एशोसिएसन के अध्यक्ष अखंड प्रताप सिंह ने नौगढ़ स्टेशन का नाम बदलने के साथ कुछ और मांगो की सूची जीएम को सौंपी है. जिसमें सिद्धार्थ नगर से सीधे परयागराज के लिए रेल सुविधा, जिला मुख्यालय पर समय से ट्रेनों के संचलन की व्यवस्था दुरुस्त करने सहित अन्य कई समस्याओं की ओर जीएम का ध्यान आकृष्ट किया है। जीएम से मिलने गए बार एशोसिएसन के अध्यक्ष के साथ एडवोकेट कन्हैया पांडेय व अन्य वकील भी थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो