खुलासा: बाइक ओवरटेक के विवाद में की गई थी आशुतोष की हत्या

खुलासा: बाइक ओवरटेक के विवाद में की गई थी आशुतोष की हत्या

Ashish Kumar Shukla | Publish: Apr, 17 2018 09:12:29 PM (IST) Mahrajganj, Uttar Pradesh, India

40 घंटे में पुलिस ने की हत्या का पर्दाफाश एसपी ने किया पुरस्कृत

महराजगंज. कपड़ा व्यवसायी आशुतोष पटेल की हत्या एक मनबढ़ युवक ने महज इसलिए कर दी कि आशीष उसके बगल से बाइक लेकर उसे ओवरटेक किया था। इस बात को लेकर दोनों में हुई नोकझोंक के बाद मनबढ़ युवक ने आशीष के सिर पर 16 बार प्रहार कर उसकी बर्बरता पूर्वक हत्या कर शव बीच सड़क छोड़कर फरार हो गया।आशीष 14 अप्रेल की रात किसी के बुलाने पर बाइक से घर से निकला था और घंटे भर बाद ही उसका शव सड़क पर पड़े होने की खबर आई।

कपड़ा व्यवसाई की हुई हत्या का पदाफार्श करते हुए पुलिस ने मंगलवार को हत्यारोपी मनबढ़ युवक को गिरफ्तार कर हत्या का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। पूछताछ में उसने बताया कि 16 बार सिर पर प्रहार कर कपडा व्यवसाई को मौत के घाट उतारा था। हत्या करने का कारण उसने यह बताया कि बाइक उसके करीब होकर गुजर गई जिससे उससे गुस्सा आ गया और बाइक रूकते ही नोकझोंक होने के बाद राड से उसके सिर पर ताबड़तोड़ प्रहारकर मौत की नींद सुला दी। घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम की एसपी ने सराहना करते हुए नगद पुरस्कार देने का घोषणा की।

मंगलवार को एसपी आरपी सिंह ने कपड़ा व्यवसायी आशुतोष पटेल की हत्या का खुलासा अपने कार्यालय कक्ष में किया। उन्होंने बताया कि हत्यारोपी अलीरजा पुत्र इशु निवासी काशी राम आवास बैकुंठपुर कमरा नंबर 40 (स्थाई निवासी क्रांती चौराहा थाना नेबुआ नौरंगिया जिला कुशीनगर) को गिरफ्तार कर हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है। हत्या में प्रयुक्त रक्तरंजीत लोहे का राड भी बरामद हुआ है। पुलिस टीम को घटना का खुलासा करने में 40 घंटे का वक्त लगा।

आशुतोष पटेल निवासी ढुमरी अर्जुन जिला कुशीनगर का लहूलुहान शव पावर हाउस के पास शव फेंका हुआ मिला था। पुलिस को जानकारी होने पर घटना की जांच पडताल शुरू की गई। आठ टीमों को जांच के लिए लगाया था। पुलिस ने शुरूआती जांच में सभी महत्वूपर्ण विंदुओं का खंगालना शुरू किया। तमाम लोगों से पूछताछ की गई। इसके बाद मिले क्लू के आधार पर पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई। बीती रात बैकुंठपुर निवासी अलीरजा को गिरफ्तार किया गया तो हकीकत सामने आ गई। पूछताछ में उसने चौंकाने वाली जानकारी दी।

उसने बताया कि आशुतोष पटेल बाइक से अपने मामा के घर बैकुंठपुर जा रहे थे। उनकी बाइक काफी करीब से होकर गुजरी वह मोबाइल से बात कर रहे थे। बाइक को आगे लेकर जाकर रोके और लघुशंका करने लगे। बाइक करीब से गुजरने को लेकर मैने उनसे पूछा तो वह नोकझोंक करने लगे, इसके बाद गुस्सा आ गया। साथ में एक लोहे का राड था। गुस्से में उसी से हमला कर दिया। उसने पुलिस को यह कहनी बताई तो पुलिस ने इसकी जांच पडताल की। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार हत्यारोपी मनबढ़ एवं आपराधिक प्रवृति का है। लड़ाई झगड़ा करना उसकी आदत है।

Ad Block is Banned