पहले मौलाना ने नाबालिग से घिनौनी हरकत, फिर छात्रा को ब्लैकमेल कर महीनों तक की जाती रही दरिंदगी

पुरंदरपुर थाना क्षेत्र बन रहा कास्टिंग काउच जोन, एक के बाद एक छेड़खानी और दुष्कर्म के मामले पुलिस के लिए चुनौती बनते जा रहे हैं

By: Ashish Shukla

Published: 25 Apr 2018, 12:27 PM IST

महाराजगंज. जिले में रेप और छेड़खानी की बढ़ती घटनाएं पुलिस के लिए चुनौती खड़ी कर रही है।फरेंदा कसबे के एक इंटरकालेज में छात्रा के साथ अध्यापक द्वारा की गई छेड़खानी की घटना अभी चर्चा में ही है कि जिलामुख्यालय पर कक्षा आठ की छात्रा से उसे पढ़ा रहे अध्यापक द्वारा छेड़छाड़ की एक और घटना सामने आ गई।छात्रा के पिता की तहरीर पर पुलिस जांच शुरू कर दी है।वहीं जिले के पुरंदरपुर थाना को कास्टिंग काउच जोन के रूप में कुख्यात हो रहा है।

इस थाना क्षेत्र में रेप और छेड़खानी की सीरियल घटनाओं ने पुलिस के लिए चुनौती खड़ी कर दी है। इलाके में एक उम्रदराज मौलाना द्वारा एक बच्ची से घिनौनी हरकत का वायरल वीडिओ चर्चा में रहा तो एक अल्पसंख्यक ग्राम प्रधान द्वारा बरामदे में बैठी अकेली नाबालिग से रेप का सनसनीखेज मामला भी सुर्खियों में रहा।

हाल ही में एक स्कूली छात्रा को ब्लेकमेल कर महीनों तक उसके साथ की जाती रही दरिंदगी का पर्दाफाश तब हुआ जब वह इस नारकीय जीवन से ऊबकर ऊपनी इहलीला समाप्त करने की नियत से ट्रेन के सामने कूदी।छात्रा के पिता द्वारा नामजद प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद भी पुलिस ने अभी किसी की गिरफ्तारी नही की है।

इसके कुछ ही दिन पहले इसी थाना क्षेत्र के एक गांव से अपहृत किशोरी को कमरे में बंद कर दो युवकों ने कई बार दुष्कर्म किया और हत्या की नीयत से आनंदनगर-नौतनवा रेल खंड पर झामट स्टेशन के पास ट्रेन से नीचे फेंक दिया। रेल पटरी के किनारे बेहोश मिली किशोरी को पुलिस ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटी में भर्ती कराया। हालत में सुधार न होने पर डॉक्टर ने किशोरी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया जहां अभी भी उसका इलाज चल रहा है।इस थाना क्षेत्र में ऐसे घिनौने अपराध की कुछ माह पुरानी घटनाओं को छोड़ दें तो सिर्फ दस दिन के भीतर रेप की चार घटनाएं घट चुकी।

पुरंदरपुर थानाध्यक्ष रामकृपाल सिंह ने बताया कि 10 दिन पहले 65 वर्षीय एक व्यक्ति ने सात वर्ष की मासूम के साथ दुष्कर्म किया था। इस घटना के बाद अल्पसंख्यक समुदाय के प्रधान ने घर में घुस कर किशोरी के साथ दुष्कर्म किया था। प्रधान समेत दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद इसी क्षेत्र में युवक ने एक किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने उस मामले में आरोपित कर गिरफ्तार कर लिया है। ऐसे मामलों में जिन आरोपितों की गिरफ्तारी नही हो पाई है,उन्हें भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned