दुष्कर्म के प्रयास के बाद दो समुदायों में तनाव, गिरफ्तार हुआ आरोपी तो सामने आयी ये हकीकत

दुष्कर्म के प्रयास के बाद दो समुदायों में तनाव, गिरफ्तार हुआ आरोपी तो सामने आयी ये हकीकत

Rafatuddin Faridi | Publish: Sep, 06 2018 06:30:00 PM (IST) Maharajganj, Uttar Pradesh, India

यूपी के महराजगंज के निचलौल थानाक्षेत्र का मामला, खेत में खींचकर दुष्कर्म का किया था प्रयास।

महराजगंज. निचलौल थाना क्षेत्र के एक गांव की बालिका के साथ दूसरे गांव के एक युवक ने दुष्कर्म का प्रयास किया। असफल रहने पर बालिका के साथ मारपीट भी की। इस मामले में पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार निचलौल थाना क्षेत्र के मेघौली गांव में रिश्तेदारी में आयी एक 16 वर्षीय बालिका बुधवार की शाम दवा कराने गांव से उपनगर निचलौल जा रही थी। गांव के सिवान में छितौना निवासी एक युवक खेत में दवा का छिड़काव कर रहा था। शाम के वक्त बालिका को अकेली देखकर जबरदस्ती उसे खेत मे खींचकर उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। लड़की के विरोध करने पर युवक ने उसके साथ मारपीट भी की।उधर खेत मे शोर सुनकर कुछ ग्रामीण वहां पहुंचे। लोगों को आता देख युवक फरार हो गया।

 

लड़की के साथ हुए मारपीट से वह घायल हो गई थी जिसे अस्पताल ले जाया गया। लड़का और लड़की दो अलग समुदाय के होने के कारण मामले की जानकारी होते ही गांव में तनाव का माहौल उत्पन्न हो गया। सुचना पाकर गांव में पुलिस तैनात कर दी गयी है। पुलिस ने इस मामले में शकुंतला देवी के तहरीर पर आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में थाना प्रभारी निरीक्षक हरेंद्र मिश्रा ने बताया कि मामले में तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

यह मामला चूंकि दो अलग अलग समुदाय से जुड़ा हुआ था लिहाजा किसी अनहोनी को लेकर पुलिस का चिंतित होना स्वाभाविक था।इसे ध्यान मे रखते हुए गुरुवार को आरोपी के गिरफ्तारी तक गांव मे भारी तादाद मे पुलिस बल तैनात किया गया था। इस तरह गांव वालों को पूरी रात पुलिस के साये मे गुजारनी पड़ी।

By Yashoda Srivastava

Ad Block is Banned