पूर्व प्रधान की हत्या का खुलासा, दो गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल

मुखबिर की सूचना पर पुलिस को मिली सफलता

By: Ashish Shukla

Published: 15 Jan 2018, 08:10 PM IST

महराजगंज. जिले के पनियरा थाना क्षेत्र के हंसखोरी मौलागंज मार्ग पर पूर्व ग्राम प्रधान की हत्या का खुलासा सोमवार को पनियारा पुलिस ने कर दिया। पुलिस ने मामले के दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

बता दें कि 15 अक्टूबर 2017 को सुबह 6:00 बजे पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के समरधीरा गांव के पूर्व ग्राम प्रधान दद्दन पाल की लाश पनियरा थाना क्षेत्र के हंसखोरी मौलागंज मार्ग पर मिली थी । पनियरा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था और अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 349/17 धारा 302 ,201 पंजीकृत किया था।

सोमवार को मामले का खुलासा करते हुए पनियरा थानाध्यक्ष ओमप्रकाश चौहान ने बताया कि रमाकांत पांडे निवासी कोईलहिया थाना गुलहरिया जिला गोरखपुर और मृतक दद्दन पाल दोनो मित्र थे। एक दूसरे के यहां दोनों का आना-जाना रहता था। इतना ही नहीं दोनों में इतनी गहरी दोस्ती हुई कि साथ में घूमना फिरना और शराब पीने की भी शौक होती रही।

बताया जाता है क 13-14 अक्टूबर की रात में मृतक दद्दन पाल और रमाकांत पांडेय की शराब पीने के बाद एक दूसरे से बात बात में ही विवाद हो गया। इस दौरान नशे में धुत रमाकांत पांडेय ने दद्दन पाल को धक्का दे दिया। पांडेय के धक्के से दद्दना पाल जमीन पर गिर पड़ा। गिरने से दद्दन पाल की गिरने से मौत हो गई । पांडेय साथी की मौत की बात से हैरान हो गया। उसने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर पाल के शव को ठिकाने लगाने की योजना बना डाली। पांडेय ने अपने साथी रवि प्रताप सिंह के साथ मिलकर शव को पनियरा थाना क्षेत्र के हंसखोरी मौलागंज मार्ग पर फेंक दिया और फरार हो गये।

हत्या मामले के बाद से ही पुलिस इस घटना को लेकर सक्रिय थी। तकरीबन तीन महीने बीत जाने के बाद मुखबिर थानाध्यक्ष ओम प्रकाश चौहान अपने हमराहियों के साथ रमाकांत पांडेय व रवि प्रताप सिंह को पनियरा थाना क्षेत्र के पट्टे चौराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया और मामले का खुलासा करते हुए दोनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया।

 

INPUT BY- YASHODA SHRIVASTAVA

Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned