script

भारत-नेपाल सीमा पर मिले त्रिपुरा के रहने वाले दस कोरोना संक्रमित

locationमहाराजगंजPublished: Dec 29, 2021 04:33:35 pm

Submitted by:

Punit Srivastava

भारत -नेपाल सीमा पर दस कोरोना संक्रमित मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। मंगलवार को लुंबनी से भारत लौट रहे त्रिपुरा के रहने वाले 10 लोगों में सोनौली सीमा पर कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। दो बसों में कुल 65 लोग त्रिपुरा से लुबंनी घुमने आए थे तथा तीन ड्राइवर झारखण्ड के रहने वाले है, जैसे ही इनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए और सभी को गोपाला सीएचसी में क्वारंटीन किया गया है। दस लोगों के अतिरिक्त सभी लोगों की जांच आरटीपीसीआर के लिए भेजी गयी है।

covid_marij.jpg
त्रिपुरा के रहने वाले 65 लोग दो बसों में सवार होकर लुबंनी घुमने गए थे। लुबंनी से भारत लौटते समय मंगलवार को
सोनौली सीमा के मुख्य गेट पर उनकी कोविड जांच की गयी । जिसमें दस लोगों की रिपोर्ट पॉजीटीव आयी। साथ के अन्य लोगों की जांच आरटीपीसीआर के लिए भेजी गयी है। सभी को गोपाला सीएचसी में क्वारंटीन किया गया है।
जानकारी के मुताबिक, त्रिपुरा के 65 लोग दो बसों में सवार होकर सोमवार को सोनौली सीमा के रास्ते नेपाल के लुंबिनी गए थे। दोनों बसों में तीन चालक थे, जो झारखंड के रहने वाले हैं। भारतीय क्षेत्र से नेपाल में प्रवेश करने पर इनकी कोरोना जांच हुई थी, जिसमें सभी स्वस्थ मिले थे। लुंबिनी में दर्शन के बाद मंगलवार को वे वापस सोनौली सीमा पर पहुंचे, जहां जांच में एक बस में सवार 10 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले।

स्वास्थकर्मी शेराज अहमद और रामसुभाष ने बताया कि सोनौली सीमा पर बने हेल्प डेस्क पर नेपाल से आने वाले लोगों की एंटीजन जांच की जाती है। मंगलवार दोपहर बाद करीब एक बजे भारतीय यात्रियों को लेकर कुशीनगर जा रही दो बसें सीमा पर पहुंचीं। जांच में 10 लोग संक्रमित मिले।
सूचना पर एसीएमओ डॉ. राकेश कुमार तत्काल मौके पर पहुंचे और दोनों बसों में सवार सभी यात्रियों और चालकों को क्वारंटीन कराया गया। सभी का आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिया गया है। उन्होंने बताया कि एक बस में 52 और दूसरे में 16 लोग सवार थे। संक्रमित मिले लोग 52 यात्रियों वाली बस में सवार थे। एसीएमओ ने बताया कि आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट आने के बाद अन्य यात्रियों को आगे जाने देने के बारे में फैसला किया जाएगा।
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ ए के श्रीवास्तव ने बताया कि सोनौली सीमा पर त्रिपुरा के 10 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन्हें सीएचसी गोपाला में भर्ती कराया गया है। इनके साथ नेपाल भ्रमण पर गए अन्य लोगों को आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट आने तक के लिए क्वारंटीन किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो