scriptसपा नेता के बेटे को शिवपाल देने जा रहे हैं बड़ा पद!, समाजवादी पार्टी में मचा हड़कम्प | Shivpal Singh Yadav May Big Post to Samajwadi Party leader Son | Patrika News
महाराजगंज

सपा नेता के बेटे को शिवपाल देने जा रहे हैं बड़ा पद!, समाजवादी पार्टी में मचा हड़कम्प

सपा में रहे बाहुबली नेता के इशारे पर हो रहा सियासी समीकरण।

महाराजगंजNov 19, 2018 / 11:32 am

रफतउद्दीन फरीद

Akhilesh Yadav and Shivpal Singh Yadav

Akhilesh Yadav and Shivpal Singh Yadav

यशोदा श्रीवास्तव

महराजगंज. अंतत:महराजगंज जिले में भी शिवपाल की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के विस्तार की प्रक्रिया शुरू हो गई। यद्दपि कि अभी इसकी अधिकृत घोषणा नहीं हुई है लेकिन जिस तेजी से पार्टी के दफ्तर और पदाधिकारियों की तलाश की जा रही है उससे ऐसा लगता है कि दो एक दिन में इस नई पार्टी के जिलाध्यक्ष की नियुक्ति कर दी जाएगी।
जिले के समाजवादी पार्टी खेमे में इसे लेकर बेचैनी है। इसकी वजह पार्टी के ही पूर्व जिलाध्यक्ष के बेटे के हाथ में ही शिवपात की पार्टी की कमान सौंपा जाना है। चर्चा तेज है कि मुलायम सिंह यादव के करीबी और पूर्व जिलाध्यक्ष के बेटे को शिवपाल की पार्टी का जिलाध्यक्ष बनवाने के पीछे महराजगंज जिले की राजनीति में दखल रखने वाले पूर्वांचल के बाहुबली नेता का हाथ है। कभी समाजवादी पार्टी का भी कद्दावर नेता रहे इस बाहुबली नेता को भी सत्ता के नजदीकी किसी प्रभाव शाली राजनीतिक पड़ाव की दरकार है। सच क्या है कहना मुश्किल है लेकिन सपा से अलग होकर नया दल बनाने को मजबूर होने वाले शिवपाल की यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से नजदीकियां है।
इधर जिले की समाजवादी पार्टी खेमे में बेचैनी इस बात को लेकर है कि जिस पूर्व जिलाध्यक्ष के पुत्र को शिवपाल की पार्टी का कमान सौंपा गया है, उसका असर समाजवादी पार्टी में पड़ना तय है। हाल ही सामजवादी पार्टी में मची अंतरकलह का भी फायदा जिले में शिवपाल की पार्टी को मिलना तय है। मौजूदा जिलाध्यक्ष के खिलाफ सपा कार्यकर्ताओं में भारी रोष है। जिले के एक पूर्व विधायक की मानें तो शिवपाल की पार्टी के जिलाध्यक्ष की घोषणा होते ही समाजवादी पार्टी में बगावत और भगदड़ तय है जिसे रोक पाना मौजूदा जिलाध्यक्ष के बस की बात नहीं है।
सूत्रों से मिली खबर के अनुसार समाजवादी पार्टी में कई ऐसे बड़े नेता है जो कतिपय कारणों से सत्ता के करीब जाने को आतुर हैं। ये सारे सपाई आने वाले दिनों में शिवपाल की पार्टी से जुड़ जाएंगे।

Home / Mahrajganj / सपा नेता के बेटे को शिवपाल देने जा रहे हैं बड़ा पद!, समाजवादी पार्टी में मचा हड़कम्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो