scriptशीतलहर में बढ़ गईं चोरी की घटनाएं, लोगों में दहशत | theft case increase in winter season | Patrika News

शीतलहर में बढ़ गईं चोरी की घटनाएं, लोगों में दहशत

locationमहाराजगंजPublished: Jan 10, 2018 06:24:41 pm

बीती रात ज्वेलरी की दुकान पर चोरी कर चोरों ने दी पुलिस को चुनौती

theft case increase in winter season

बीती रात ज्वेलरी की दुकान पर चोरी कर चोरों ने दी पुलिस को चुनौती

महराजगंज. कड़ाके की ठंड और कोहरे में चोरी की घटनाएं बेतहाशा बढ़ रही हैं। एक माह के भीतर चोरी की घटनाएं पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। अभी पिछले दिनों क्राइम मीटिंग एसपी ने के सभी एसओ को चेतावनी देते हुए कहा था कि, अगर शीतलहर में किसी भी थाना क्षेत्र में चोरी की घटना हुई तो इसके जिम्मेदार थानेदार होंगे। थानेदारों को चेतावनी दिए एक सप्ताह भी नहीं हुआ की चोरों ने दो पेट्रोल पम्पों के बीच स्थित एक ज्वेर्लस की दुकान के शटर का ताला तोड़कर नगदी व जेवरात समेत करीब पांच लाख रूपए के माल पर हाथ साफ कर दिया।
पुंरदरपुर थाना क्षेत्र का गांव मनिकौरा गोरखपुर सोनौली हाईवे पर स्थित है। मनिकौरा के हाईवे पर दो पेट्रोल पंपों के बीच सूरज ज्वेर्लस की दुकान स्थित है। यहां पर पुरदरपुर थाने की पुलिस की गश्त भी अधिक रहती है। दुकान मालिक मनिकौरा निवासी प्रद्युम्मन वर्मा मंगलवार को शाम लगभग छ बजे दुकान बंद कर रोज की तरह घर चला गया। रात्रि में चोर दुकान के शटर का ताला तोड़कर नगदी और जेवर समेट कर चंपत हो गए। दुकान से गोदरेज का लाकप डेढ़ किमी दूर सोहरवलिया खुर्द के गांव के सिवान में ले जाकर तोड़ा।दुकानदार के मुताबिक उसमें रखा बीस हजार रूपए नगद , सहित सोने चांदी के जेवर चोरी हुआ है जिसकी कीमत करीब पांच लाख है। चोरी की जानकारी बुधवार को सुबह तब हुई जब गांव के लोग भोर में नित्य क्रिया के लिए सड़क पर आए।

प्रद्युम्मन ने दुकान में चोरी की घटना की तहरीर दी। आनन-फानन में पुलिस मौके पर पंहुच सीसीटीवो कैमेरे के फुटेज को खंगाल रही है, लेकिन चोरों का चेहरा साफ न आने के कारण एक्सर्पट को महराजगंज से बुलाया जा रहा है। अभी कुछ दिन पहले भी इसी थाना क्षेत्र के सोहरवलिया कला व पैसिया ललाईन में चोरों ने दो बड़ी चोरीयों के घटना का अंजाम दिया है। जिसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है। क्षेत्र में लगातार बढ़ रही चोरियों घटना और पुलिस का हाथ पर हाथ धरकर बैठे रहने से लोगों में भारी गुस्सा है।
एसओ पुंरदरपुर राजेश वर्मा का कहना है कि, चोरी के मामलों के पर्दाफेश में पुलिस लगी हुई है। शीघ्र ही घटनाओं का पर्दाफाश होगा।
input- यशोदा श्रीवास्तव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो