scriptयूपी के इस जिले में बाघ की दहशत, जानवर मारकर जंगल में ले भागा | Tiger Seen in Maharajganj UP | Patrika News

यूपी के इस जिले में बाघ की दहशत, जानवर मारकर जंगल में ले भागा

locationमहाराजगंजPublished: May 19, 2018 09:51:41 am

यूपी के महराजगंज में बाघ देखा गया, फार्म से बकरी को उठा ले गया।

बाघ

बाघ

महराजगंज. कुशीनगर जिले के सीमावर्ती ग्राम सभा बडहरी फार्म में बाघ की दस्तक ने फिर ग्रमीणों में दहशत पैदा कर दिया है। बाघ ने बछड़े को घायल कर दिया है एक बकरी व एक कुत्ते को जंगल मे उठा ले गया है।

कोठीभार थानांतर्गत ग्रामसभा बड़हरी व आस पास के इलाकों में लगभग हर दो दिन के बाद जंगल से आये बाघ की दहशत ने ग्रामीणों को भयभीत कर दिया है। लोग अब खेती किसानी के कार्य के लिए अकेले जाने में डरने लगे हैं। गुरुवार को रात नौ बजे के करीब जैसे ही पता चला कि बाघ गांव की तरफ बढ़ रहा है तो ग्रामीणों ने मशाल जला कर उसे जंगल मे भगा दिया।
बड़हरी फार्म स्थित रंजन पांडेय की छावनी पर भैंस और मुर्गी पालन किया गया है। इसकी देखरेख के लिए उनका ड्राइवर राजेश प्रसाद पत्नी के साथ छावनी पर ही रात में रहते हैं। उन्होंने बताया कि विगत मंगलवार की आधी रात को अचानक बाघ छावनी में घुस आया। जिसे देख कर छावनी में बंधे जानवरों चिल्लाने लगे। उनके कोलाहल से नींद खुली और बाहर देखा तो बाघ बकरी को खींचते हुए जंगल की तरफ निकल गया। इसकी जानकारी सुबह जब गांव वालों को हुई तो चरगहां, बुढ़वा व भेड़िहारी गांव के लोगों मे भय व्याप्त हो गया।
ग्रमीणों कहना है अक्सर खेतों में उसके पंजे के निशान भी दिखाई देता रहता है। एक माह पूर्व भी गांव में एक बछड़े पर हमला कर के घायल कर दिया था। उसके बाद कुत्ते को मार कर जंगल मे उठा ले गया। गांव वालों का कहना है कि एक माह पहले जंगल विभाग को ग्रामीण क्षेत्रो में बाघ के आने की सूचना दिया गया था। विभाग के लोग भी आकर इसकी जांच पड़ताल की थी। परंतु अभी तक सुरक्षा के दृष्टिकोण से कोई सफलता मिलती दिखाई नही दे रही है।

पुरानी रंजिश में मारपीट, विवाहिता का हुआ गर्भपात
पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में पुरानी रजिंश को लेकर दो पक्षो में मारपीट के दौरान विवाहिता के पेट में चार मांह से पल रहे बच्चे की मौंत हो गई। विवाहिता ने एसपी महराजगंज को शिकायती पत्र देकर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है। क्षेत्र के ग्राम पंचायत रानीपुर के टोला तेरहो के रहने वाले संजय की पत्नी सपना उम्र लगभग 22 साल ने एसपी महराजगंज को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि 14 अप्रैल को दिन में पुरानी रंजिश को लेकर दिन में लगभग तीन बजे गांव के ही रहने वाली गुड़िया पत्नी महेन्द्र, बिन्दू पत्नी राजू, गीता पत्नी रामउजागीर, प्रियंका पुत्री राम उजागीर ने मार पीट किया था।
विवाहिता के पेट में चार मांह का बच्चा था था मारपीट के चोट लग जाने के कारण विवाहिता के पेट में पल रहे चार मांह के बच्चे को मौत हो गई थी। पीड़िता ने पुरंदरपुर थाने में तहरीर दिया था। पुलिस ने आरोपियों पर एनसीआर दर्ज कर विवाहिता को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया था। पीड़ित विवाहिता ने एसपी महराजगंज को शिकायती पत्र देकर मेड़ीकल के मुताबिक आरोपियों पर कार्रवाई कराने की मांग किया है।
इस संबध में एसओ पुरंदरपुर आरके सिंह का कहना ही मारपीट का केस दर्ज है। मेडिकल रिर्पोट मिलने के बाद जांच कर आवश्यक कार्यवाई होगी।
By Yashoda Srivastava
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो