scriptसर्राफा व्यवसायी पर जानलेवा हमले के आरोप में दो अपराधी गिरफ्तार | Two arrested in businessman attack case in Up Mahrajganj | Patrika News

सर्राफा व्यवसायी पर जानलेवा हमले के आरोप में दो अपराधी गिरफ्तार

locationमहाराजगंजPublished: Sep 26, 2018 06:19:13 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

घटना में प्रयुक्त बाइक व असलहा भी बरामद कर लिया गया है।

criminal arrested

व्यापारी पर हमले का आरोपी गिरफ्तार

महाराजगंज. फरेंदा कलबे में कुछ दिन पूर्व ज्वेलरी दुकान के मालिक पर जानलेवा हमला के मामले में पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है । गिरफ्तार आरोपी शातिर बदमाश हैं और इनके खिलाफ अलग अलग थानों में संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज है। घटना में प्रयुक्त बाइक व असलहा भी बरामद कर लिया गया है।
बता दें कि 18 सितंबर को रात नौ बजे फरेन्दा के कस्बा फरेन्दा मिल गेट के सामने स्थित पूजा ज्वेलर्स के मालिक संजय वर्मा पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने उस वक्त फायर झोंक दिया था जब वह अपनी दुकान बन्द करके अपने घर जाने के लिए बाइक पर बैठने जा रहे थे। बदमाश संजय वर्मा को गोली मारकर फरार हो गये थे।
इस सूचना पर तत्काल प्रभारी निरीक्षक फरेन्दा मय पुलिस बल मौके पर पहुंचकर घायल संजय वर्मा को ईलाज हेतु बनकटी पीएचसी पंहुचाया जहां स्थिति गंभीर होने पर घायल संजय वर्मा को बेहतर इलाज के लिये मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया।
इस सम्बन्ध में संजय वर्मा की पत्नी अंजू वर्मा की तहरीर पर एफआईआर धारा 307 अज्ञात पर पंजीकृत किया गया। इस मामले में बदमाशों की गिरफ्तारी के लिये अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस की पांच टीमें गठित की गई थी।
पुलिस टीम को जांच के दौरान घटनास्थल से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज़, घटना के समय मौजूद व्यक्तियों के बयान और इलेक्ट्रानिक माध्यम से उक्त घटना में शामिल जानू यादव डोहरिया थाना चिलुआताल जनपद गोरखपुर और अजीत सिंह पुत्र रामसूरत सिंह परसिया इन्दरपुर थाना श्यामदेउरवा जनपद महराजगंज को गिरफ्तार किया है.एक अन्य सहयोगी की भी घटना में संलिप्तता है, जिसकी तलाश की जा रही है।
दोनों अभियुक्तों को प्रभारी निरीक्षक फरेन्दा व प्रभारी स्वाट मय टीम कैम्पियरगंज बार्डर पर स्थित मोदीगंज पुल के निकट भारी वैसी से गिरफ्तार किया। उनके पास से घटना में प्रयुक्त एक अदद पिस्टल 9 एमएम व एक अदद जिन्दा कारतूस 9 एमएम व घटना में प्रयुक्त पल्सर मोटरसायकिल बिना नम्बर की बरामद किया गया।
घटना के सम्बन्ध में पूछताछ करने पर अभियुक्त ने बताया कि हम लोग घटना के करीब एक सप्ताह पहले से लूट के इरादे से उक्त व्यवसायी की रेकी कर रहे थे। घटना वाले दिन हम लोग लूट के इरादे से ही गये थे। जानू ने बताया कि बाइक उसका एक अन्य साथी चला रहा था, मैं बीच में बैठा था और गोली मैने मारी थी व बैग लेने का प्रयास अजीत सिंह ने किया था। असफल होने पर पुनः गोली चलाते हुए हम तीनों फरार हो गये। घटना के जांच में लगी पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक ने 5000 रुपये नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया है ।
BY- YASHODA SRIVASTAVA

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो