किशोरी के साथ एक महीने तक गैंगरेप मामले में बड़ी कार्रवाई

पॉक्सो एक्ट समते संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी भेजे गए जेल

By: Sunil Yadav

Published: 25 Apr 2018, 10:56 PM IST

महराजगंज. क्षेत्र के एक गांव के नाबालिग लड़की को ब्लैक मेल कर सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ पॉस्को एक्ट समेत संगीन धाराओं में केस दर्ज कर बुधवार को जेल भेज दिया है। वही दूसरी ओर पीड़ित किशोरी का इलाज पुलिस की निगरानी में चल रहा है।


गौरतलब है कि पुंरदरपुर थाना क्षेत्र की एक 16 वर्षीय किशोरी की किसी युवक के साथ आरोपितों ने फोटो हासिलकर पीड़िता को महीनों तक ब्लैक मेल कर उसे अपनी हबस का शिकार बनाते रहे। आखिर में रोज-रोज अपने साथ हो रही दरिंदगी से तंग आकर किशोरी ने बीते रविवार को आनन्दनगर नवतनवा रेल रूट के झामट व गजपति के बीच ट्रेन के सामने कूद कर आत्महत्या करने की कोशिश की, लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने पीड़िता को बचा लिया। मामला प्रकाश में आते ही पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर पर मंगलवार देर रात विशाल अग्रहरि पुत्र कष्णा अग्रहरि निवासी समरधीरा व पिकप चालक बेचू पुत्र जितई निवासी रजापुर के खिलाफ पॉस्को एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले में कार्रवाई शुरू कर दी थी।


बुधवार को पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस संबध में पुंरदरपुर एसओ आरके सिंह ने बताया कि पीड़िता के पिता के तहरीर पर सुसंगत धाराओं में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है मामले की जांच चल रही है।

 

पांच माह पूर्व हुई युवक की हत्या के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार


महराजगंज. बरगदवा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा हरपुर पाठक टोला पड़रहवा में पांच माह पूर्व हुई युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने बुधवार को मुकदमा पंजीकृत कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।


जानकारी के मुताबिक बरगदवा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा हरपुर पाठक टोला पड़रहवा निवासी राजकुमार सहानी(25) की पांच माह पुर्व हत्या कर लाश जंगल में फेक दी गई थी। वनकर्मी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम कराया तो रिपोर्ट में मृतक की गला दबाकर हत्या का मामला प्रकाश में आया। महीनों बीत जाने के बाद मामले में कार्रवाई होता न देख पीड़ित परिवार न्याय की गुहार लागाते हुए पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की। साथ ही मृतक के पिता ओमप्रकाश ने गांव के ही तीन युवकों पर बेटे की हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस अधोक्षक को प्रार्थना पत्र सौपा। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर स्थानीय पुलिस ने गांव निवासी मधुबन को पड़िया ताल मंदिर के पास से गिरफ्तार कर हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया।


थानाध्यक्ष बरगदवा राजेश कुमार का कहना है कि वांछित तीन आरोपीयों में एक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है अन्य दो को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

By- यशोदा श्रीवास्तव

Show More
Sunil Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned