scriptफर्जी रेल टिकट के धंधे का पर्दाफाश, दो लोग हिरासत में | two person taken in custody in Fake railway e ticket case | Patrika News

फर्जी रेल टिकट के धंधे का पर्दाफाश, दो लोग हिरासत में

locationमहाराजगंजPublished: Oct 14, 2017 01:24:42 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

आनंदनगर क्षेत्र में अवैध रेल टिकट का धंधा जोरों पर चल रहा है। जिसकी सूचना पर सीआईबी टीम ने छापेमारी की।

E ticket

ई टिकट

महाराजगंज. जिले में साइबर कैफे से बड़े पैमाने फर्जी ई टिकटिंग का धंधा जारी है। पिछले दिनों लक्ष्मीपुर क्षेत्र में इस धंधे का पर्दाफाश हुआ था, जिसमें छापेमारी कर रेलवे की खुफिया टीम ने फर्जी टिकट के साथ कुछ लोगों को हिरासत में लिया था। इनसे पूछताछ में इस फर्जीवाड़े के जिले भर मे सक्रिय होने की जानकारी दी गई।
इस सूचना पर चौकन्नी हुई रेलवे खुफिया एजेंसी जिले के सभी साइबर कैफे पर नजर गड़ाए हुए है। ऐसे ही एक गुप्त सूचना पर खुफिया टीम ने आनंदनगर कसबे मे भी छापेमारी कर कुछ लोगों को हिरासत में लिया। आनंदनगर क्षेत्र में अवैध रेल टिकट का धंधा जोरों पर चल रहा है। जिसकी सूचना पर सीआईबी टीम शुक्रवार को छापेमारी करके दो धंधेबाजों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
सीबीआई टीम के इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सिंह, (आरपीएफ) रवि कुमार व (आरपीएफ )आनंदनगर के सीपी यादव ने फरेंदा कस्बे के दो दुकानों पर छापेमारी की जिसमें 13 टिकट अवैध पाये गये। कस्बे के लकी व संजय के पास से 13 टिकट मिले। उनके पास से लैपटॉप, सीपीयू, प्रिंटर आदि के साथ दोनो को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि अभी इनके संपर्क में कितने लोग हैं, सबका पता किया जा रहा है।फर्जी तौर पर ई टिकटिंग के बड़े रैकेट के पर्दाफाश होने की उम्मीद है।
बता दें कि जुलाई महीने में गोरखपुर में गोरखधाम एक्सप्रेस के एसी प्रथम श्रेणी में फर्जी टिकट पर यात्रा कर रहे दो यात्री पकड़े गए थे, उनके पास प्रिंटेड ई टिकट था, जो कंफर्म टिकट के निरस्त हो जाने के बाद का था, जबकि उस टिकट को निरस्त टिकट के पीएनआर नंबर पर बनवाया गया था। हाल ही में तत्काल टिकट को लेकर रेलवे ने नियम बदले हैं, जिसके बाद प्रदेश भर में दलालों ने इस धंधे को शुरू किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो