वाहनों से वसूली को लेकर दरोगा से भिड़ा सिपाही

वाहनों से वसूली को लेकर दरोगा से भिड़ा सिपाही

Sarweshwari Mishra | Publish: Sep, 09 2018 11:47:36 AM (IST) Mahrajganj, Uttar Pradesh, India

साथ ही ट्रक के रोकने और भेजने को लेकर स्थानीय ट्रक स्वामियों और पुलिस के बीच नोकझोक हुआ

महराजगंज. भारत से नेपाल जाने वाले मालवाहक ट्रकों के कटिंग के खेल में धन उगाही को लेकर सोनौली कोतवाली क्षेत्र के एक चर्चित सिपाही अपने ही दारोगा से तनातनी पर उतारु हो गया। साथ ही ट्रक के रोकने और भेजने को लेकर स्थानीय ट्रक स्वामियों और पुलिस के बीच नोकझोक हुआ जिसमें पुलिस को स्थिति काबू में करने के लिए लाठियां उठानी पड़ी।

 

शुक्रवार की देर रात करीब साढ़े 11 बजे सोनौली कोतवाली बीट पर एक चर्चित सिपाही और एक एसआई के बीच ट्रको के ओवर टेक को लेकर तनातनी शुरू हो गई। मामला मारपीट तक पहुंचता की उसके पहले एक अन्य सब इंस्पेक्टर ने बीच बचाव कर मामला सुलझा लिया। अभी यह मामला चल ही रहा था कि नौतनवा सोनौली के मुख्य मार्ग बाईपास कुनसेरवां मोड़ पर ट्रकों की कटिंग से पैसा वसूलने को लेकर सिपाही और वाहन चालको में भिड़ंत हो गया । ट्रक चालक और मालिकों ने रात में जमकर हंगामा किया। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठियां भाजनी पड़ी। इस मामले में पुलिस ने एक युवक को अपने हिरासत में ले रखा है। बताया जाता है कि देर रात ट्रकों की कटिंग को लेकर कुनसेरवा चौराहे पर पैसे के लेन देन के मामले में ट्रक मालिक और सिपाहियों के बीच विवाद हो गया। स्थिति और बिगड़ती इसके पहले पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर मामले को रफा-दफा कर दिया। सरहद पर सोनौली बार्डर से लेकर करीब पन्द्रह किमी तक नेपाल जाने वाले मालवाहक ट्रकों की लंबी लाइन लगी हुई है।

 

सीओ नौतनवा डॉ. धर्मेंद्र कुमार यादव का कहना है कि शुक्रवार की रात सोनौली, कुनसेरवा में पुलिस कर्मियों व लोगों से विवाद की सूचना मिली है जिसमें एक युवक को हिरासत में लिया गया। मामले की जांच की जा रही है, जो कसूरवार होगा, उसके खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी।

By- Yashoda Srivastava

Ad Block is Banned