scriptvidhan saabha sakushal sampann karane ke liye dm ne ki baithak | विधान सभा चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए डीएम ने समीक्षा बैठक | Patrika News

विधान सभा चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए डीएम ने समीक्षा बैठक

महराजगंज के जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने कलक्ट्रेट सभागार में शनिवार को आगामी विधान सभा चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट,जोनल मजिस्ट्रेट सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की।

महाराजगंज

Updated: January 08, 2022 08:21:15 pm


महराजगंज के जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने कलक्ट्रेट सभागार में शनिवार को आगामी विधान सभा चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट,जोनल मजिस्ट्रेट सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान पांचों विधानसभा में निर्वाचन क्षेत्र में कानून व्यवस्था ,सभी कार्य को स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से कराने पर चर्चा की गयी। बैठक में 112 सेक्टर मजिस्ट्रेट,10 जोनल मजिस्ट्रेट सहित जनपद के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
dm_mahrajganj.jpg

जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में 5 विधानसभा क्षेत्र हैं। पांचों विधानसभा में दो-दो जोनल मजिस्ट्रेट व समस्त अधिकारियों को विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित कानून व्यवस्था सभी कार्य का निर्वहन स्वतंत्र और निष्पक्ष, शांतिपूर्ण ढंग से अपने-अपने मतदान केंद्र व मत देय स्थलों की निरीक्षण कर निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को अवगत कराएंगे। निर्वाचन में व्यवधान न खड़ा हो इसलिए सभी रिटर्निंग अफसर , सहायक रिटर्निंग और स्टेटिक मजिस्ट्रेट उड़नदस्ता समिति के अधिकारी कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी को लेकर सतर्क रहें। किसी प्रकार की लापरवाही अक्षम्य साबित होगी। इसके अलावा चेक पोस्ट के लिए जगह चिन्हित कर तत्काल बैरियर लगाने क्योंकि अधिसूचना जारी होते ही अपने कार्य प्रभावित ढंग से शुरू करना है। गश्त के दौरान 50 हजार से दस लाख नगद ले जाते हुए किसी व्यक्ति को पावे तो उसके विरुद्ध एफ आई आर दर्ज करावे।
डीएम ने निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए 18 स्टेट स्ट्रीट टीम में 4 अधिकारी शामिल किया है इसी तरह विधानसभा स्तर पर उड़नदस्ता तथा एक दस्ते में 5 पास अधिकारी नियुक्त रहेंगे जिन्हें 88 घंटा काम अपने क्षेत्र में करना होगा और यह आपस में संबंध में मोबाइल से स्थापित रखेंगे।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने सभी थाना प्रभारियों से असलहे जमा करने के साथ ही 107 व 116 की कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा।
इस दौरान जिला विकास अधिकारी वित्त एवं राजस्व डॉ पंकज गुप्ता, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सदर साई तेजा सिलम, सभी एसडीएम ,तहसीलदार भी मौजूद रहे ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शव31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी सर्वे मामले को टेक ओवर करेगा बोर्डआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.