scriptविधान सभा चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए डीएम ने समीक्षा बैठक | vidhan saabha sakushal sampann karane ke liye dm ne ki baithak | Patrika News

विधान सभा चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए डीएम ने समीक्षा बैठक

locationमहाराजगंजPublished: Jan 08, 2022 08:21:15 pm

Submitted by:

Punit Srivastava

महराजगंज के जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने कलक्ट्रेट सभागार में शनिवार को आगामी विधान सभा चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट,जोनल मजिस्ट्रेट सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की।

dm_mahrajganj.jpg

महराजगंज के जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने कलक्ट्रेट सभागार में शनिवार को आगामी विधान सभा चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट,जोनल मजिस्ट्रेट सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान पांचों विधानसभा में निर्वाचन क्षेत्र में कानून व्यवस्था ,सभी कार्य को स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से कराने पर चर्चा की गयी। बैठक में 112 सेक्टर मजिस्ट्रेट,10 जोनल मजिस्ट्रेट सहित जनपद के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में 5 विधानसभा क्षेत्र हैं। पांचों विधानसभा में दो-दो जोनल मजिस्ट्रेट व समस्त अधिकारियों को विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित कानून व्यवस्था सभी कार्य का निर्वहन स्वतंत्र और निष्पक्ष, शांतिपूर्ण ढंग से अपने-अपने मतदान केंद्र व मत देय स्थलों की निरीक्षण कर निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को अवगत कराएंगे। निर्वाचन में व्यवधान न खड़ा हो इसलिए सभी रिटर्निंग अफसर , सहायक रिटर्निंग और स्टेटिक मजिस्ट्रेट उड़नदस्ता समिति के अधिकारी कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी को लेकर सतर्क रहें। किसी प्रकार की लापरवाही अक्षम्य साबित होगी। इसके अलावा चेक पोस्ट के लिए जगह चिन्हित कर तत्काल बैरियर लगाने क्योंकि अधिसूचना जारी होते ही अपने कार्य प्रभावित ढंग से शुरू करना है। गश्त के दौरान 50 हजार से दस लाख नगद ले जाते हुए किसी व्यक्ति को पावे तो उसके विरुद्ध एफ आई आर दर्ज करावे।
डीएम ने निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए 18 स्टेट स्ट्रीट टीम में 4 अधिकारी शामिल किया है इसी तरह विधानसभा स्तर पर उड़नदस्ता तथा एक दस्ते में 5 पास अधिकारी नियुक्त रहेंगे जिन्हें 88 घंटा काम अपने क्षेत्र में करना होगा और यह आपस में संबंध में मोबाइल से स्थापित रखेंगे।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने सभी थाना प्रभारियों से असलहे जमा करने के साथ ही 107 व 116 की कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा।
इस दौरान जिला विकास अधिकारी वित्त एवं राजस्व डॉ पंकज गुप्ता, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सदर साई तेजा सिलम, सभी एसडीएम ,तहसीलदार भी मौजूद रहे ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो