बच्चा चुराकर भाग रहे बाइक सवार चार युवकों को ग्रामीणों ने घेरकर पकड़ा

बच्चा चुराकर भाग रहे बाइक सवार चार युवकों को ग्रामीणों ने घेरकर पकड़ा

Sunil Yadav | Publish: May, 17 2018 10:17:18 PM (IST) Mahrajganj, Uttar Pradesh, India

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने बच्चा चोरी की बात कबूल की

महराजगंज. जिले में बच्चा चोर गिरोह की सक्रियता से लोगों में खौफ का माहौल है। शाम होते ही मासूमों को घरों के अंदर करना शुरू हो जाता है और दिन में घर का एक सदस्य बाहर खेल रहे बच्चे की रखवाली में लगा रहता है। बच्चा चोर गिरोह का हल्ला तो कई दिन से है लेकिन इसकी पुष्टि बीती रात बच्चा चोर के एक गिरोह के पकड़े जाने के बाद हुई।


पनियरा क्षेत्र के रजौडा कला गांव से बच्चा चोरी कर भाग रहे चार युवकों को ग्रामीणों ने बुधवार देर रात बाइक से दौड़ा कर पकड़ लिया। मौके पर पहुंची पनियरा पुलिस चारों को हिरासत में लेकर थाने ले गई। गुरुवार को भी चोर गिरोह के सदस्यों से पूछताछ की गई। मामले में एसओ मनीष सिंह यादव ने बताया कि बच्चा चोरी करने की बात चोरों ने कबूल की है। इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। चोरों आरोपी महराजगंज के ही रहने वाले हैं। पूछताछ में कुछ चौकाने वाली जानकारी सामने आई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।


रजौडा कला गांव निवासी यूनुस का तीन वर्षीय पुत्र रेहान बुधवार की शाम खाना खाकर दरवाजे पर बैठा था। इसी बीच दो बाइक सवार चार युवक उसके दरवाजे पर रुके। उन्होंने तेजी से रेहान को उठाया और बांकी रेंज की तरफ भागने लगे। यह देख परिजनों ने शोर मचाया। गांव के युवकों ने चारों का बाइक से ही पीछा किया। खुद को घिरता देख बच्चा चोरों ने रेहान को चलती बाइक से फेंक दिया। इस बीच आगे से बेलटिकरा गांव के लोगों ने घेर कर चारों को पकड़ लिया।


चारों की जमकर पिटाई के बाद उन्हें पनियरा पुलिस को सौंप दिया। पूछताछ में पता चला कि बच्चा चोर गिरोह के सदस्य बबलू, अखिलेश व चंद्रिका चौक थाना क्षेत्र के परासखाड के रहने वाले हैं जबकि चौथा सदस्य संतोष पुरंदरपुर का रहने वाला है। चारों ने बच्चा चोरी के पीछे के मकशद को कबूल किया है लेकिन गोपनीयता के नाम पर पुलिस इसे सार्वजनिक नहीं कर रही है।

By- यशोदा श्रीवास्तव

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned