पुल के लिए अनिश्चितकालीन धरना शुरू, सीएम योगी को सौंपा गया मांग पत्र

श्रीनगर ताल पर पुल निर्माण के लिए सांसद सहित सीएम योगी को मांग पत्र भी सौंपा जा चुका है ।

By: Akhilesh Tripathi

Published: 11 Dec 2017, 09:46 PM IST

महाराजगंज. पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के श्रीनगर ताल के पुल व सुंदरीकरण को लेकर ब्लॉक मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना सोमवार से शुरू हो गया। धरने का नेतृत्व जिला पंचायत सदस्य सुरेश साहनी कर रहे हैं। श्रीनगर ताल पर पुल निर्माण के लिए सांसद सहित सीएम योगी को मांग पत्र भी सौंपा जा चुका है ।

 

भारतीय किसान यूनियन नौतनवां तहसील के अध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य सुरेश सहानी, डीपी शास्त्री, जितेन्द्र कुमार शर्मा, ग्यासुद्दीन बेचारा, जुगानी जायसवाल व जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि मोहन प्यारे सहित कई लोगों ने सोमवार को दिन में लगभग 11 बजे से अपने मांग पत्र के मुताबिक श्रीनगर ताल पर पुल निर्माण व ताल के सुंदरीकरण के लिए अनिश्चित कालीन आंदोलन व धरना शुरू कर दिया है ।


दो विधान सभा क्षेत्र के सीमा पर श्रीनगर ताल स्थित है। इस ताल पर पुल का निर्माण अग्रेजों ने कराया था । किसानों को सिंचाई के लिए श्रीनगर ताल से नहर भी निकला था, जिससे दर्जन भर गांव के लोग फसलों की सिंचाई करते थे । श्रीनगर ताल का पुल फरेंदा, लक्ष्मीपुर व बृजमनगंज क्षेत्र के ग्राम पंचायतों के प्रमुख संर्पक मांर्ग को जोडता था। इसी पुल के रास्ते महराजगंज व सिद्वार्थ नगर के लोग आते जाते थे।

 

यह पुल पांच साल से जर्जर हो चुका था, बावजूद इस पर आवागमन जारी था । पुल निर्माण के लिए जनप्रतिनिधि चूनाव के समय वादा कर चल देते थे । बीते 15 नवंबर को सुबह पुल टूट गया जिसके बाद इस रास्ते से आवागमन बाधित हो गया। पुल टूटने के बाद सांसद पंकज चौधरी व सीएम को मांग पत्र देकर जिला पचायत सदस्यों ने आवागमन हेतु वैकल्पिक व्यवस्था, श्रीनगर ताल पर मिनी पुल, ताल का सुंदरीकरण, जलसंचयन, वृक्षारोपण आदि की मांग की थी। धरना में स्थानीय ग्राम प्रधान दिनानाथ यादव , नजरेआलम, रामकेवल निषाद, सुबाष चौरसिया, हरीप्रकाश प्रेम कुमार यादव सहित क्षेत्र के दर्जनों ग्रामीण शामिल है ।

 

BY- YASHODA SRIVASTAVA

Show More
Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned