script

महिला ने डीएम कार्यालय के पास की आत्महत्या की कोशिश, मचा हड़ंकप

locationमहाराजगंजPublished: Jun 07, 2018 10:39:41 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

महिला का आरोप- पति को फर्जी केस में जेल भेजवाकर दबंग कर रहे मकान पर कब्जा

women suicide attempt

महिला ने किया खुदकुशी का प्रयास

महाराजगंज. सदर कोतवाली के मोहनापुर की एक महिला ने अपने घर पर कब्जा करने और पति को फर्जी मामले में जेल भेजने से परेशान होकर गुरुवार को जिलाधिकारी कार्यालय के सामने मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की, जिससे वहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन में किसी तरह सुरक्षा कर्मियों ने पीड़ित महिला को समझा-बुझा कर शांत कराया। अपनी समस्या के समाधान के लिए परेशान महिला की सुनवाई कहीं नहीं हुई। डीएम ने भी उसकी समस्या तब सुनी जब उसने उनके कार्यालय के समक्ष ऐसा कदम उठाया।मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी ने महिला को अपने ऑफिस में बुलाया और उसकी आपबीती सुनी।
डीएम दफ्तर में बैठे सदर विधायक ने महिला के हाथों से माचिस ले ली। पीड़िता ने बताया कि मोहनापुर में उसका ख़रीदा हुआ खपरैल का घर है, दबंग उसके पति रघुनाथ को फर्जी केस में जेल भिजवाने के बाद उसके घर पर कब्ज़ा करने में जुटे हुए हैं। पीड़ित महिला रुदला देवी ने बताया कि गांव के दबंग श्रीपति, उनकी पत्नी विजुली देवी व उसकी बेटी आशा पीड़ित का ख़रीदा हुआ खपरैल का घर उजाड़ कर कब्जा कर रहे है। उसका कहना है कि वह सभी अधिकारियों के पास गई लेकिन कोई भी सुनवाई नहीं हुई। मजबूर होकर उसने आज डीएम कार्यालय के सामने मिट्टी का तेल छिड़क कर आत्मदाह करने का प्रयास किया।
संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की पिकअप में मिली लाश

कोठीभार थाना क्षेत्र क चिउटहां बलुही धुस रोड रतनपुर गांव के तरफ जाने वाली मुख्य मार्ग से दो सौ मीटर पूरब एक पिकअप में लाश पाये जाने पर सनसनी फैल गई। पिकअप रात से ही खडी थी ।राहगीरों ने ध्यान नहीं दिया। लोगों ने सोचा कि कोई ड्राइवर गाडी खडी कर सो रहा है। गुरुवार को शाम चार बजे लोगों ने नजदीक से देखा तो उसमें ड्राइवर मरा पडा था । घटना की जानकारी पुरे क्षेत्र में फैल गयी। किसी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। कोठीभार थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर एकडगंगा निवासी मुन्ना सहानी पुत्र सुरेंद्र आयु 30 वर्ष घर पर रह कर अपना निजी पिकअप ले कर भाड़ा पर चलाता था। बुधवार को अपने घर से वह भाड़ा के लिए रवाना हुआ, लेकिन वह घर नहीं पहुंचा।
परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की, लेकिन कोई पता नहीं चला सका। गुरुवार को शाम चार बजे किसी राहगीर ने युवक को पिकअप में नीचे गिरा देखा तथा हल्ला किया। राहगीरों ने पुलिस को सुचना दी ।मौक़े पर पुलिस पहुंच कर उसके कपड़ों की तलाशी ली तो उसके पास से मोबाइल फोन बरामद हुआ। मोबाइल में मिले नंबर के आधार पर पुलिस ने युवक के परिजनों को सूचना दी तो वे मौके पर परिवार एवम पत्नी ज्ञानती देवी पहुंच गई। इस पर पुलिस ने मृत्यु का कारण जानने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
BY- YASHODA SRIVASTAVA

ट्रेंडिंग वीडियो