अस्पताल की लापरवाही से एक ही शहर के छह लोगों को हुआ AIDS, जानिए पूरा मामला!

 

सभी लोग मैनपुरी शहर के रहने वाले हैं। अस्पताल में संक्रमित खून चढ़ाने से आए एड्स जैसी जानलेवा बीमारी की चपेट में।

By: suchita mishra

Published: 03 Feb 2020, 10:54 AM IST

मैनपुरी। शहर में छह लोगों में एड्स (AIDS) की पुष्टि हुई है। माना जा रहा है कि संक्रमित खून चढ़ाए जाने से ये लोग इस घातक बीमारी की चपेट में आए। पीड़ित लोगों में दो दंपति, एक युवक व एक छह माह का बच्चा शामिल है।

पति पत्नी और छह माह का बच्चा बीमारी की चपेट में
शहर का एक युवक फर्रूखाबाद में रहकर मजदूरी करता था। वहां उसकी पत्नी की तबियत खराब होने पर निजी अस्पताल में उसे खून चढ़ाया गया। पिछले महीने युवक की तबियत बिगड़ी तो वो मैनपुरी के जिला अस्पताल पहुंचा। वहां जांच के दौरान एचआईवी रिपोर्ट पॉजिटिव (HIV Positive) होने की पुष्टि हुई। इसके बाद युवक की पत्नी व छह माह बच्चे की जांच की गई तो उनकी रिपोर्ट में भी AIDS की पुष्टि हुई। युवक का आरोप है कि फर्रूखाबाद में उसकी पत्नी को संक्रमित खून चढ़ाने से उसका पूरा परिवार इस घातक बीमारी की चपेट में आ गया है।

यह भी पढ़ें: प्याज के दामों में आयी बड़ी गिरावट, आलू ने भी दी काफी राहत, जानिए क्या है मंडी भाव!

अन्य दंपति व युवक में भी पुष्टि
वहीं इसके अलावा एक अन्य दंपति में भी एड्स की पुष्टि हुई है। उनके मामले में भी पता चला कि एक साल पहले पति के बीमार होने पर उसे शहर के एक निजी अस्पताल में खून चढ़ाया गया था। इसके बाद पति से ये परेशानी पत्नी को भी हो गई। वहीं एक अन्य युवक के भी इसी तरह बीमारी के चपेट में आने की बात सामने आयी है। इस मामले में एड्स जांच केंद्र के प्रभारी नरसिंह राठौर का भी कहना है कि संक्रमित खून चढ़ने के कारण ये लोग एड्स की चपेट में आए हैं।

Show More
suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned