scriptनवोदय प्रकरण: छात्रा की मौत को खुदकुशी साबित करने में जुटी पुलिस, जांच के नाम पर औपचारिकता करने का लगा आरोप | allegation on up police for formal inspection in navodaya student deat | Patrika News

नवोदय प्रकरण: छात्रा की मौत को खुदकुशी साबित करने में जुटी पुलिस, जांच के नाम पर औपचारिकता करने का लगा आरोप

locationमैनपुरीPublished: Sep 19, 2019 04:18:35 pm

Submitted by:

suchita mishra

घटना के बाद विद्यालय समिति ने प्रधानाचार्या सुषमा सागर को निलंबित कर दिया है।

नवोदय विद्यालय में छात्रा की मौत का मामला

नवोदय विद्यालय में छात्रा की मौत का मामला

मैनपुरी। भोगांव स्थित नवोदय विद्यालय में छात्रा की मौत के मामले में पुलिस पर जांच के नाम पर औपचारिकता करने का आरोप लग रहा है। बताया जा रहा है कि पुलिस इस मामले को खुदकुशी साबित करने में जुटी हुई है और जांच के नाम पर अब तक सिर्फ कुछ छात्रों के बयान दर्ज किए गए हैं। हालांकि घटना के बाद विद्यालय समिति ने प्रधानाचार्या सुषमा सागर को निलंबित कर दिया है।
तमाम सवालों के जवाब नहीं खोज पायी पुलिस
बता दें कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा की मौत का कारण फांसी की वजह से दम घुटना बताया गया है। इस कारण से पुलिस लगातार इस मामले को सुसाइड बताने की कोशिश में जुटी हुई है। जबकि ये जरूरी नहीं है कि फांसी लड़की ने खुद ही लगाई हो, हो सकता है कि उसे फांसी पर लटकाया गया हो। वहीं छात्रा के शरीर पर चोट के निशान से अनहोनी का अंदेशा और मजबूत हो जाता है। इसके अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर छात्रा के परिजन भी आपत्ति जाहिर कर चुके हैं। परिजनों का कहना है कि आत्महत्या के मामलों में फंदे का निशान कभी भी पीछे की तरफ नहीं आता है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा की गर्दन पर चारों और निशान होने का जिक्र किया गया है। वहीं इस तरह के मामले में कंठिका पर फ्रेक्चर होता है, लेकिन छात्रा की कंठिका पर फ्रेक्चर नहीं है।
अब तक जांच के नाम पर दर्ज हुए छात्रों के बयान
इसके अलावा छात्रा की हथेली पर लिखा मोबाइल नंबर, जिसके दो नंबर मिटे हुए मिले थे, वो अब तक राज बना हुआ है। आरोप है कि इस सब के बावजूद पुलिस इस मामले में जांच के नाम पर औपचारिकता मात्र कर रही है। पुलिस ने अब तक जांच के नाम पर विद्यालय पहुंचकर सिर्फ कुछ छात्रों के बयान दर्ज किए हैं। छात्रों का कहना है कि पुलिसकर्मी बार-बार एक ही प्रकार का सवाल कर रहे हैं। बार बार पूछताछ से छात्र भी आक्रोशित हैं। हालांकि विद्यालय के उपप्रधानाचार्य एसके त्रिपाठी व प्रवक्ता एसके शर्मा ने छात्रों को जांच में पुलिस का सहयोग करने की सलाह दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो