script

नवोदय प्रकरण: छात्रा की मौत के मामले में सीएम योगी ने लिया संज्ञान, एसटीएफ को दिए जांच के आदेश

locationमैनपुरीPublished: Sep 25, 2019 10:29:41 am

Submitted by:

suchita mishra

आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री की सिफारिश के बाद सीएम ने ये फैसला लिया है।

cm yogi

cm yogi

मैनपुरी। भोगांव स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodaya Vidyalaya) में छात्रा की मौत के मामले में अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भी संज्ञान लिया है। मंगलवार को सीएम ने इस मामले में एसटीएफ को जांच के आदेश दिए हैं। आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री (Excise Minister Ramnaresh Agnihotri) की सिफारिश के बाद उन्होंने ये फैसला लिया है।
एचआरडी के निर्देश पर डीएम ने बैठायी मजिस्ट्रियल जांच
बता दें कि सोमवार को अनुष्का पाण्डेय (Anushka Pandey) की मौत के मामले की गूंज मानव संसाधन विकास मंत्रालय (Human Resource Development Ministry) तक भी पहुुंची थी। मंत्रालय ने इसे दुखद घटना बताते हुए मैनपुरी डीएम पीके उपाध्याय के नाम एक पत्र जारी किया था और पूरे प्रकरण की मजिस्ट्रियल जांच कराने के निर्देश दिए थे। साथ ही इस घटना से सबक लेते हुए भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने का भरोसा दिलाया था। पत्र के आधार पर डीएम ने भोगांव एसडीएम को मजिस्ट्रियल जांच सौंपी है, साथ ही निर्देश दिए हैं कि घटना की सभी पहलुओं से जांच एक माह के अंदर पूरी कर रिपोर्ट उपलब्ध करायी जाए।
16 सितंबर को हुई थी मौत
मैनपुरी शहर के आगरा रोड निवासी सुभाष चंद्र पांडेय की बेटी अनुष्‍का पांडेय उर्फ दीक्षा भोगांव स्थित नवोदय विद्यालय में कक्षा 11 की छात्रा थी। अनुष्का नवोदय विद्यालय के हॉस्टल के हॉल में अन्य छात्राओं के साथ रहती थी। हॉल के बाहर एक छोटा कमरा है। सोमवार 16 सितंबर की सुबह 5:30 बजे उसका शव कमरे फंदे पर लटकता मिला था। विद्यालय प्रशासन ने इसे आत्महत्या बताया था, जबकि छात्रा के परिजनों ने इसे हत्या का मामला बताते हुए रिपोर्ट दर्ज करायी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो