scriptFarmer burnt alive in his hut in Mainpuri | झोपड़ी में जिंदा जला किसान, आग की लपटों में दब गई चीखें, मंजर देख लोगों की रुह गई कांप | Patrika News

झोपड़ी में जिंदा जला किसान, आग की लपटों में दब गई चीखें, मंजर देख लोगों की रुह गई कांप

locationमैनपुरीPublished: Nov 25, 2023 11:41:37 pm

Submitted by:

Suvesh shukla

मैनपुरी में एक किसान रात झोपड़ी में आग लगने से जिंदा जल गया। आग इतनी भयानक थी की वह उससे बाहर न निकल सका। इस मंजर को देख हर किसी की रूह कांप गई।

Farmer burnt alive in his hut in Mainpuri
यूपी के मैनपुरी से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां झोपड़ी में आग लगने से एक किसान किशनलाल जिंदा जल गया। आग में घिरने के बाद वह बाहर ना निकल सके। वह असहाय होकर आग के बीच ही रह गए। झोपड़ी में जमीन पर पुआल और उपले रखे हुए थे। इन सब में एका साथ आग लग गई। आग में चारो तरफ से घिरने के बाद धीरे-धीरे किशन लाल की चीखें बढ़ती हुई लपटों के बीच दब कर रह गईं।
दरअसल, यह घटना मिर्जापुर के भोगांव थाना क्षेत्र का है। यहां के एक किसान किशन लाल ने पांच बीघा खेत में आलू की फसल लगाई थी। जंगली सूअरों से अपने खेत को बचाने के लिए वह खेत में ही झोपड़ी डालकर रहने लगे थे। हादसे की रात घर से खाना खाने के बाद रोजाना की तरह ही वह झोपड़ी में सोने चले गए।
गहरी नींद में सोने के कारण आग का पता नहीं चला
हादसे की रात शायद वृद्ध किसान गहरी नींद में सो गए थे। इस कारण उन्हें आग लगने की जानकारी नहीं हो पाई। कुछ ही देर में पुआल और उपल ने आग पकड़ ली। आग ने इतना प्रचंड रूप ले लिया कि किशन लाल की चीख उसकी लपटों के बीच ही दब कर रह गई। हादसे के बाद जिस किसी ने भी यह मंजर देखा, उसकी रूह कांप गई।

ट्रेंडिंग वीडियो